रिपब्लिकन वोटिंग कानून को अवरुद्ध करने के लिए टेक्सास के डेमोक्रेट राज्य से हुए फरार
रिपब्लिकन वोटिंग कानून को अवरुद्ध करने के लिए टेक्सास के डेमोक्रेट राज्य से हुए फरार
Share:

टेक्सास विधायिका में डेमोक्रेट्स ने अपने राज्य को सामूहिक रूप से छोड़ दिया है ताकि वहां रिपब्लिकन को मतदान नियमों को कड़ा करने के लिए कानून पारित करने से रोका जा सके। यह कदम राज्य के प्रतिनिधि सभा को अस्थायी रूप से पंगु बना देगा, जिसके लिए वोट के लिए कम से कम दो-तिहाई सांसदों की उपस्थिति की आवश्यकता होती है।

कम से कम 50 हाउस डेमोक्रेट सोमवार को ऑस्टिन से वाशिंगटन डीसी के लिए दो निजी जेट में सवार हुए। यह कदम रिपब्लिकन के नेतृत्व वाले राज्यों में मतदान प्रतिबंधों की लहर के बीच आया है। इस सप्ताह के अंत में टेक्सास रिपब्लिकन द्वारा प्रस्तावित व्यापक मतदान कानून पर एक महत्वपूर्ण प्रथम वोट की योजना बनाई गई थी। यह बिल 24 घंटे के मतदान स्थलों और ड्राइव-थ्रू वोटिंग को गैरकानूनी घोषित करेगा, बैलेट ड्रॉप बॉक्स पर प्रतिबंध लगाएगा और पक्षपातपूर्ण मतदान पर नजर रखने वालों के अधिकार का विस्तार करेगा।

सदन के सांसदों ने सोमवार दोपहर को उड़ान भरी - 2003 के बाद पहली बार जब राज्य के डेमोक्रेट ने कोरम को तोड़ने के लिए टेक्सास छोड़ दिया है। टेक्सास डेमोक्रेट्स ने कहा कि वे तब तक नहीं लौटेंगे जब तक कि अगले महीने 30-दिवसीय विशेष सत्र समाप्त नहीं हो जाता। शीर्ष टेक्सास डेमोक्रेट क्रिस टर्नर ने एक बयान में कहा: "हम अब अपने देश के कैपिटल में लड़ाई ले रहे हैं। हम टेक्सास में उधार के समय पर रह रहे हैं।" भागे हुए विधायक गिरफ्तारी की धमकी के तहत ऐसा करते हैं। टेक्सास कानून के तहत, विधायकों को राज्य की राजधानी ऑस्टिन में लौटने के लिए कानूनी रूप से मजबूर किया जा सकता है।

डेमोक्रेट्स की कार्रवाई से वाशिंगटन के सांसदों और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन पर भी दबाव पड़ने की उम्मीद है, जो वोटिंग अधिकारों की रक्षा के लिए संघीय स्तर पर और अधिक करने के लिए कार्यकर्ताओं के आह्वान का सामना कर रहे हैं। श्री बिडेन, एक डेमोक्रेट, मंगलवार को फिलाडेल्फिया में इस मुद्दे पर एक प्रमुख भाषण देने वाले हैं। यह छह हफ्तों में दूसरी बार है जब टेक्सास डेमोक्रेट्स ने देरी की रणनीति के रूप में वॉक-आउट का इस्तेमाल किया है।

इस मशहूर डायरेक्टर के कारण चमकी थी अमिताभ बच्चन की किस्मत

प्रधानमंत्री मोदी आज टोक्यो ओलंपिक के लिए बाध्य भारतीय एथलीटों के साथ करेंगे बातचीत

कोरोना की तीसरी लहर पर IMA ने जताई चिंता, कही ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -