सीएम पलानीस्वामी ने कहा- परीक्षा परिणाम शीघ्र घोषित किए जाए
सीएम पलानीस्वामी ने कहा- परीक्षा परिणाम शीघ्र घोषित किए जाए
Share:

कोरोना के मामले हर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने मंगलवार को जिला कलेक्टरों के साथ हुई बैठक में कोविड-19 के कारण तमिलनाडु राज्य में मृत्यु दर कम करने की जरूरत पर जोर दिया। उन्होंने जोर देकर कहा कि वायरस के बारे में निवासियों के बीच जागरूकता विकसित की जानी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा, जिला कलेक्टरों को बुखार, सांस फूलना, थकान और स्वाद की हानि जैसे लक्षणों के प्रदर्शन के 24 घंटे के भीतर अस्पतालों का दौरा करके स्वास्थ्य सहायता लेने की जरूरत पर लोगों में जागरूकता बढ़ानी चाहिए।

उन्होंने सलाह दी, कोविड-19 का पता लगाने के लिए आरटी-पीसीआर (रिवर्स ट्रांसक्रिप्शन पॉलीमरेज चेन रिएक्शन) परीक्षणों का आयोजन करते समय वरिष्ठ नागरिकों और कॉमोरबिडिटीज वाले लोगों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। परीक्षा परिणाम शीघ्र घोषित किए जाने चाहिए।  मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों को यह भी निर्देश दिए कि अगर सरकारी और निजी अस्पतालों में कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है तो उनकी निगरानी की जाए। उन्होंने कहा, "जिला कलेक्टरों को समय-समय पर कोविड देखभाल केंद्रों में सुविधाओं का निरीक्षण करना चाहिए। उन्होंने कहा, अब तक कोरोनावायरस महामारी के लिए रोकथाम, उपचार और राहत पर 7,323 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं।

कोविड-19 से निपटने के उपायों को देखते हुए तमिलनाडु की वसूली दर 90.50 प्रतिशत से ऊपर है और मृत्यु दर 1.60 प्रतिशत कम है। पलानीस्वामी ने कहा, हालांकि तमिलनाडु में मृत्यु दर कम है, लेकिन इसे और कम करने की जरूरत है और जिला कलेक्टरों को स्वास्थ्य अधिकारियों के परामर्श से ऐसा करने के उपाय तेज करने चाहिए। 29 सितंबर तक तमिलनाडु में मरने वालों की संख्या 9,453 थी, जिसमें चेन्नई से 3,195, चेंगलपट्टू से 551 और तिरुवल्लूर से 545 मरीज पाए गए हैं। मामलों की सक्रिय संख्या मंगलवार की तरह 46,306 थी और संचयी रूप से 4,36,209 लोगों ने 5,99,943 कुल केस सामने आए है।

इस दिन होगी क्वाड मीटिंग

नहीं रहे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के पिता श्रीकृष्ण बिरला

अर्जेंटीना में बढ़ रहे कोरोना का कहर, हो रही लगातार मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -