जारी हुआ इस कार का टेस्ट ड्राइव वीडियो, जोरदार टक्कर के बाद जानिए क्या हुआ

ऑस्ट्रेलियाई और न्यूजीलैंड बाजार में 2022 Toyota लैंड क्रूजर को सुरक्षा सुविधाओं से पूरी तरह से लैस कर दिया गया है , जो लोकप्रिय SUV मॉडल को और बेहतर साबित कर रहा है. यह रेखांकित करते हुए कि वाहन, अंदर और आसपास के लोगों के लिए कितना सुरक्षित होने वाला है, नई टोयोटा लैंड क्रूजर ने ऑस्ट्रेलेशियन न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (ANCAP) क्रैश टेस्ट में पांच स्टार प्राप्त कर लिया गया है.

कितनी सुरक्षित है 2022 टोयोटा लैंड क्रूजर?: लैंड क्रूजर ने वयस्क यात्री सुरक्षा के लिए 89 फीसद और बाल यात्री सुरक्षा के लिए 88 फीसद अंक प्राप्त कर चुके है. SUV ने साइकिल चालकों और पैदल चलने वालों की सुरक्षा के लिए भी उल्लेखनीय रूप से अच्छा प्रदर्शन किया, यह स्कोर 81 फीसद रहा है.  कुल मिलाकर, सुरक्षा के लिहाज से SUV 77 प्रतिशत स्कोर हासिल करने में सफल रही है. जिसमे तमाम ऐसे फीचर्स देखने को देखने को मिल रहा है, जो इसे एक सुरक्षित और दमदार SUV बनाते हैं. 

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में उपलब्ध किया जा चुका है लैंड क्रूजर मॉडल कई एयरबैग, ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग और अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल के साथ आता है. ग्लोबल मार्केट में 2021 में इसका अनावरण कर दिया गया है. जिसकी बिक्री आने वाले महीनों में ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका जैसे अन्य प्रमुख बाजारों में शुरू होने वाला है.

2022 टोयोटा लैंड क्रूजर का इंजन: SUV में एक ट्विन-टर्बो 3.5-लीटर V6 इंजन है, जो 409 hp पावर और 650 Nm पीक टार्क जनरेट कर पाएंगे. वाहन के बाहरी प्रोफाइल में बड़े परिवर्तन नहीं हुए हैं. हालांकि, केबिन को महत्वपूर्ण रूप से अपडेट कर दिया गया है. अब मानक के रूप में नौ इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन और वैकल्पिक तौर पर 12.3 इंच की स्क्रीन भी मिल रही है. इसमें वायरलेस फोन चार्जिंग, एक HUD और एक 360-डिग्री कैमरा भी दिया जा रहा है.

 

Royal Enfield के लवर्स को लगने वाला है बड़ा झटका, कंपनी ने लिया ये बड़ा फैसला

भारत में सबसे ज्यादा सेल हुई ये कार, जानिए क्या है इसकी खासियत

आज ही आप भी कर सकते अपनी साइकिल को एक्सचेंज, जानिए कैसे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -