इस नए नियम के आ जाने के बाद और भी दिलचस्प हो जाएगा टेस्ट क्रिकेट
इस नए नियम के आ जाने के बाद और भी दिलचस्प हो जाएगा टेस्ट क्रिकेट
Share:

मेलबर्न : एमसीसी विश्व क्रिकेट समिति ने लंबे प्रारूप को दिलचस्प बनाने के लिए कुछ प्रस्ताव दिए हैं, जिसमें समय बरबाद होने से रोकने के लिए 'शाट क्लॉक' लगाया जाना, शुरूआती विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिये मानक गेंद का इस्तेमाल और नो-बॉल के लिए फ्री हिट जैसी सिफारिशें शामिल हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक गैटिंग की अध्यक्षता वाली समिति ने पिछले हफ्ते बंगलुरू में हुई बैठक में टेस्ट क्रिकेट के लिए कुछ बदलावों का सुझाव दिया है। 

IND vs AUS : निर्णायक मुकाबले में 35 रनों से हारा भारत

समिति में शामिल है गांगुली 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस समिति में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली भी शामिल हैं। इन प्रस्तावों को मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने मंगलवार की रात अपनी वेबसाइट पर लगाया है। पांच दिवसीय प्रारूप में धीमी ओवर गति नियमित प्रक्रिया है जिससे प्रशंसक खेल से थोड़ा दूर हो रहे हैं इसलिए एमसीसी समिति ने 'शाट क्लॉक' आरंभ करने की जरूरत व्यक्त की। 

चैंपियंस लीग : युवेंटस ने दी एटलेटिको मैड्रिड को 3-0 से करारी शिकस्त
 
कई कदम उठायें जाने की जरुरत 

जानकारी के अनुसार एमसीसी ने कहा, 'जब इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के प्रशंसकों से टेस्ट क्रिकेट में दर्शकों की कम हिस्सेदारी के मुख्य कारकों को पूछा गया तो 25 प्रतिशत प्रशंसकों ने धीमी ओवर गति का जिक्र किया।' उन्होंने कहा, 'इन देशों में स्पिनर बहुत कम ओवर फेंकते हैं, एक दिन में पूरे 90 ओवर कभी कभार नहीं फेंके जाते, यहां तक कि अतिरिक्त 30 मिनट भी ले लिए जाते हैं। एमसीसी ने कहा, 'वहीं डीआरएस भी देरी के लिए थोड़ा जिम्मेदार है, समिति को लगता है कि खेल की रफ्तार को बढ़ाने के लिये कुछ कदम उठाये जाने चाहिए।

हीरो इंडियन सुपर लीग : मुंबई ने दी गोवा को 1-0 से करारी शिकस्त

सामने आया विराट-अनुष्का का एक प्यार भरा वीडियो

IPL 2019 : हर बल्लेबाज को धूल चटाते है ये गेंदबाज, नहीं है किसी के पास कोई तोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -