टेस्ला ने जारी की अपने इलेक्ट्रिक सेमी ट्रक की लॉन्चिंग डेट
टेस्ला ने जारी की अपने इलेक्ट्रिक सेमी ट्रक की लॉन्चिंग डेट
Share:

इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेक्टर की टॉप आॅटो कंपनियों में से एक टेस्ला ने अपने इलेक्ट्रिक सेमी ट्रक की लॉन्चिंग के बारे में खुलासा कर दिया है. कंपनी ने इससे जुड़ी आॅफिशल जानकारी घोसित कर दी है. टेस्ला ने जानकारी देते हुए बताया है कि वह अपनी इस सेमी ट्रक को 16 नवंबर के दिन लॉन्च करेगी. आपको बता दें कि टेस्ला अपने इस नए ट्रक को अमेरिका स्थित अपनी फसिलिटी में लॉन्च करगी. टेस्ला द्वारा अपने इस सेमी ट्रक की शुरुआती कीमत 1 लाख अमेरिकी डॉलर के करीब रखने की उम्मीद की जा रही है. कंपनी के मुताबिक इस ट्रक में लेटेस्ट इलेक्ट्रिक बैटरी और मोटर टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया है. इसी तकनीक के इस्तेमाल से टेस्ला मॉडल एस, एक्स और टेस्ला 3 आदि वाहन आॅपरेट होते हैं.

टेस्ला ऑटो ने अपनी इस सेमी ट्रक का टीज़र भी जारी किया है. ऑटो एक्सपर्ट्स का मैंने है कि टेस्ला का ये सेमी इलेक्ट्रिक ट्रक क्रांतिकारी साबित हो सकता है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, ये इलेक्ट्रिक सेमी ट्रक एक बार फुल चार्ज करने पर 200 से 300 मील की दूरी तय करने में सक्षम है. टेस्ला ने अपने इस ट्रक में कैबिन सीटों को काफी हाई रखा है.

साथ ही इसमें एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और एलईडी हेडलैम्प्स दिए गए हैं. अमेरिकी ट्रैफिक नियमों के मुताबिक, इस ट्रक में नारंगी LED मार्कर लाइट्स दी गयी है जो कि अमेरिका में बड़े ट्रकों के लिए अनिवार्य है. उम्मीद की जा रही है कि इस इलेक्ट्रिक सेमी ट्रक में टेस्ला क्विक चार्जिंग फीचर भी दे सकती है.

लंबे इंतज़ार के बाद टीवीएस ने लांच की 'अपाचे RTR 200 4V'

जल्द ही आ सकती है BMW की नई 'F850 GS' बाइक

कुछ ही घंटों में बिक गयी फोर्ड की ये कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -