टेस्ला मोटर्स को कारखाना स्थापित करने के लिए मिला महाराष्ट्र से आमंत्रण
टेस्ला मोटर्स को कारखाना स्थापित करने के लिए मिला महाराष्ट्र से आमंत्रण
Share:

टेस्ला मोटर्स जो लगातार भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रही है, उसे भारत के सबसे अमीर राज्य महाराष्ट्र द्वारा आमंत्रित किया गया है। एलोन मस्क ने कहा कि वह 2021 में भारत में प्रवेश करेंगे और बेंगलुरु में टेस्लाइंडिया के पहले अनुसंधान और विकास केंद्र की स्थापना करने की योजना बना रहे थे। अब, उन्हें महाराष्ट्र उद्योग मंत्री का निमंत्रण मिला है। 2014 में मोदी की टेस्ला फैक्ट्री के दौरे के बाद से टेस्ला मोटर्स भारतीय बाजार पर नजर गड़ाए हुए है।

महाराष्ट्र के राज्य के पर्यटन और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने ट्वीट किया कि उन्होंने और उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने राज्य को आमंत्रित करने के लिए टेस्ला के अधिकारियों के साथ एक वीडियो कॉल किया। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, एलोन मस्क ने ट्विटर पर "अगले साल सुनिश्चित करने के लिए" संदेश के साथ एक टी-शर्ट की तस्वीर के साथ एक पोस्ट पर जवाब दिया है: "भारत टेस्ला चाहता है" और यह दुनिया में सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक टेस्ला के प्रवेश की पुष्टि करता है।

कर्नाटक सरकार के अधिकारियों ने सितंबर के महीने में टेस्ला के अधिकारियों से मुलाकात की है, जिससे कर्नाटक में इसकी पहली आर एंड डी स्थापित करने की उम्मीद है, जिससे राज्य में नौकरियों का सृजन होगा। टेस्ला मोटर्स बेंगलुरु में सोलर पैनल और बैटरी के लिए एक विनिर्माण इकाई, गीगाफैक्टरी की स्थापना के लिए भी इच्छुक है। इलेक्ट्रिक कार पहले ही जनवरी 2020 में चीनी बाजार में प्रवेश कर चुकी है और उत्पादन का पहला सेट खत्म हो गया और सफलतापूर्वक बाजार में लॉन्च किया गया।

इस फेस्टिव सीजन पर भारी डिस्काउंट के साथ मिल रही ये शानदार कार, जानें क्या है कीमत

ऑटोमोबाइल लदान की हिस्सेदारी 30 फीसदी करेगा रेलवे, बनाया ये प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -