Tesla की Model Y क्रॉसओवर हुई पेश, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 482KM

Tesla की Model Y क्रॉसओवर हुई पेश, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 482KM

दुनिया भर में अपनी इलैक्ट्रिक कारों को लेकर काफी मशहूर हुई कम्पनी Tesla द्वाराआखिरकार अपनी नई ऑल इलैक्ट्रिक क्रॉसओवर SUV को लॉन्च कर हे दिया गया हैं. हाल ही में अमेरिका के कैलिफोर्निया के एक शहर लॉस एंजिलस में आयोजित एक इवेंट के दौरान कम्पनी के CEO एलोन मस्क ने खुद Model Y SUV को पेश किया हैं. इस दौरान बताया गया कि नई Model Y SUV को कम्पनी ने मॉडल 3 सेडान कार की चैसिस पर ही बनी हैं. कार की कंपनी को लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आई हैं. यह इलेक्ट्रिक कार एक बार फुल चार्ज होकर 482 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी. 

प्री-ऑर्डर करें...

बता दें कि इसे प्री-ऑर्डर के लिए भी उपलब्ध करा दिया गया है. इसे लेकर एलोन मस्क ने बताया कि स्पोर्ट्स कार की तरह तैयार की गई मॉडल Y SUV की प्रोडक्शन को जल्द शुरू करा दिया जाएगा. इस कार में 75 प्रतिशत पार्ट्स कम्पनी की मौजूदी टैस्ला मॉडल 3 कार से ही लिए गए है. 

इस कारण बने यह कार 

इस कार को बनाने से पहले टैस्ला ने लोगों की कारों को लेकर पसंद पर गहन रिसर्च की थी. रिसर्च में जानकारी सामने आई कि दुनिया भर में कम्पैक्ट SUV सैगमेंट को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है और इसी बात को मद्देनजर रखते हुए टैस्ला मॉडल Y कार बनी. 

फीचर्स

म्यूजिक व नैविगेशन के मुताबिक, रास्ते का पता लगाने हेतु कार के अंदर 15 इंच की टचस्क्रीन मिलेगी. इसमें आपको याने कि टैस्ला मॉडल Y में ऑटोपायलट सॉफ्टवेयर भी मिलेगा. साथ ही इस कार में 7 लोगों के बैठने की सुविधा मिलेगी. बेहतर बनाने के लिए इसमें पैनारोमिक सनरूफ लगा हुआ है. 

 

नए रंग में आई Bajaj Pulsar 180F, लेकिन यह एक फीचर बिगाड़ देगा सारा खेल

ऑटो में हुई छेड़छाड़ और फिर ऑटो से फेंके जाने पर तीन घंटे सड़कों पर छात्रा को घुमाती रही पुलिस

VIDEO: जब ऑटोवाले ने की पीएम मोदी की तारीफ, बताया 'कलयुग का भगवान'

15 लाख रु से अधिक कीमत में साथ भारत आई 2019 triumph toger 800 XCA