बिना पेट्रोल-डीजल के चलने वाली यह कार मचाएगी धूम, पलक झपकते ही हो जाएगी छू

बिना पेट्रोल-डीजल के चलने वाली यह कार मचाएगी धूम, पलक झपकते ही हो जाएगी छू

फ्यूचर प्रोजेक्ट्स और फ्यूचर कार्स की बात जब भी होती है तो टेस्ला का नाम प्रमुख रूप से लिया जाता है. ख़ास बात यह है कि सबसे छोटी इलैक्ट्रिक टेस्ला कार टेस्ला ने वैश्विक स्तर पर अपने कार लाइन-अप में एक और कार को शामिल कर लिया है. बता दें कि इस गाड़ी का नाम है मॉडल 3. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने इस कार की ऑनलाइन बुकिंग भी लेना शुरू कर दी है.

ख़बरें है कि भारतीय ग्राहक इस कार को यदि बुक करना चाहते हैं तो उन्हें इसके लिए 1,000 डॉलर का भुगतान करना होगा. मॉडल 3 में कार की स्टाइल और डिज़ाइन पर बहुत ध्यान दिया गया है. इसमें सारे गौर फरमाने वाले पुर्ज़ों को सामान्य रखा गया है. अतः जिसमें ना तो कोई ग्रिल है और ना ही एयर डैम्स आपको मिलेंगे. इसकी कीमत का फ़िलहाल खुलासा नही हो सका है. 

मॉडल 3 को चाहे कॉम्पैक्ट डिज़ाइन का बनाया गया है लेकिन इसका केबिन स्पेस उम्मीद से बहुत बेहतर साबित होगा. ऐसा कंपनी का मानना है. मॉडल 3 के डायमेंशन की बात की जाए तो यह कार 4690mm लंबी होने के साथ 2880mm व्हीलबेस के साथ आएगी. इसकी हाइट 1440mm और चौड़ाई 1930mm बताई गई है. यह इलेक्ट्रिक कार एक चार्ज में 400 किमी का सफर तय कराएगी. जबकि डुअल-मोटर की रेन्ज ज़्यादा है. जहां यह एक चरज में 500 किमी का सफर करेगी. खास बात यह है कि यह गाड़ी महज़ 3.4 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. जबकि इसकी टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा है. 

बजाज ने दिया नए साल पर सबसे बड़ा तोहफा, लॉन्च की Bajaj V15 Power Up

फोर्ड ने की नए साल की तैयारी, ग्राहकों को मिलेगा facelifted 2019 Figo का तोहफा

यह है HONDA की सबसे किफायती बाइक, कीमत, फीचर्स, लुक सबमे है दम...

जॉन डीरे का अद्भुत कारनामा, लॉन्च किया छोटा ट्रैक्टर