टेस्ला मॉडल 3 ने इलेक्ट्रिक सेडान के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए 550 किमी रेंज की कार का अनावरण किया
टेस्ला मॉडल 3 ने इलेक्ट्रिक सेडान के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए 550 किमी रेंज की कार का अनावरण किया
Share:

 

चीनी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी Nio ने अपनी दूसरी ऑल-इलेक्ट्रिक सेडान ET5 का अनावरण किया है, जो देश में टेस्ला की सबसे लोकप्रिय मॉडल 3 सेडान का एक प्रमुख प्रतिद्वंद्वी है। Nio ET5 EV कंपनी के अधिक कीमत वाले ET7 इलेक्ट्रिक वाहन का अनुवर्ती है, जिसे टेस्ला की मॉडल S इलेक्ट्रिक सेडान के प्रतिद्वंद्वी के रूप में माना जाता है।

ऑल-इलेक्ट्रिक ET5, जिसे सूज़ौ में Nio के वार्षिक दिवस कार्यक्रम में अनावरण किया गया था,। सरकारी सब्सिडी से पहले इसकी शुरुआती कीमत 328,000 युआन (51,450 डॉलर) है, और लीज पर ली गई बैटरी की कीमत 258,000 युआन है। चीन में, एक एंट्री-लेवल टेस्ला मॉडल 3 की सब्सिडी के बाद की कीमत 255,652 युआन है।

Nio ET5 के बेस मॉडल में सिंगल चार्ज पर 550 किलोमीटर (342 मील) की रेंज है। "चूंकि Nio ने लंबे समय से स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहनों पर ध्यान केंद्रित किया है, ET5 हमारे लिए एक महत्वपूर्ण उत्पाद है , हमें एक अधिक उचित मूल्य निर्धारण और एक बड़े ग्राहक आधार के साथ एक मॉडल की उम्मीद थी।" 

इस साल की शुरुआत में नॉर्वे में पदार्पण के बाद, चीनी ईवी निर्माता ने विदेशों में अपनी भौगोलिक उपस्थिति बढ़ाने की योजना बनाई है। अगले साल, शंघाई स्थित फर्म 2025 तक 25 देशों तक पहुंचने के लक्ष्य के साथ जर्मनी, नीदरलैंड, डेनमार्क और स्वीडन में विस्तार करना चाहती है, जिसमें अमेरिकी बाजार में प्रवेश भी शामिल है।

चल रहे सेमीकंडक्टर चिप संकट के कारण कठिनाइयों का सामना करने के बावजूद, निर्माता ने नवंबर में 10,878 कारें और इस साल के पहले 11 महीनों में कुल 80,940 इकाइयां - सभी एसयूवी - वितरित कीं। हांगकांग में सूचीबद्ध होने की कंपनी की मंशा इसी तरह आपूर्ति की कमी से बाधित थी। ET5 इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल को शेड्यूल पर रखने की उम्मीद में, व्यवसाय अगले साल के मध्य या तीसरी तिमाही में ऑटोमोटिव चिप्स के उत्पादन में तेजी लाने का इरादा रखता है।

भारत बायोटेक इंट्रानैसल वैक्सीन के तीसरे चरण के परीक्षणों के लिए अनुमति चाहता है

2022 की शुरुआत से पहले लॉन्च होने जा रहें है ये स्मार्टफोन, जानिए इनकी खासियत

अब आप भी पूरे वर्ष मुफ्त में उठा सकते है OTT का लुत्फ! जानिए कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -