टेस्ला ने पेश किया प्लग-इन EV charger, कीमत सुन सिर पीट लेंगे आप
टेस्ला ने पेश किया प्लग-इन EV charger, कीमत सुन सिर पीट लेंगे आप
Share:

बाजार में एक के बाद एक इन दिनों तगड़े डिवाइस पेश हो रहे हैं. इसे के तर्ज पर अब बाजार में एक और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ने दस्तक दी है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि बाजार में अब जानी-मानी टेक कंपनी टेस्ला ने EV चार्जिंग के लिए NEMA 14-50 प्लग के साथ अपना पहला नॉन-हार्डवायर्ड वॉल कनेक्टर जारी किया है. जरी होने के साथ ही इसने काफी धूम मचा दिया है.

बताया जा रहा है कि यह पहले के चार्जर्स के मुकाबले कहीं ज्यादा फास्ट और पावरफुल साबित होगा. वहीं 40 एमपीएस (9.6kW) के इस चार्जर के बारे में टेस्ला ने जानकारी देते हुए बताया है कि यह होम चार्जिंग डिवाइस कंपनी के जेन 2 मोबाइल कनेक्टर की तुलना में मॉडल S, मॉडल X और मॉडल 3 cars को 25 पर्सेंट अधिक तेजी से चार्ज करने में सक्षम है. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, टेस्ला के मौजूदा हार्डवेयर की तरह इस नए डिवाइस का यह फायदा है कि इसे ट्रैवल के दौरान कार में भी यूजर्स के द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता है और इसकी एक और खासियत यह भी है कि इससे अटैच्ड NEMA 14-50 प्लग को यूजर्स वॉल कनेक्टर से भी जोड़ सकते हैं. साथ ही टेस्ला ने कहा है कि इसे इंस्टाल करने के लिए इलेक्ट्रिशियन की जरूरत नहीं पड़ेगी. इसकी कीमत सुनकर आप ढल सकते हैं. इसे कंपनी ने 500 डॉलर (करीब 35, 517 रुपए) में उपलब्ध कराया है. 

LG V40 ThinQ की लॉन्चिंग से पहले LG G8 की तस्वीर लीक, सामने आई बड़ी जानकारी

Bharat Fiber लॉन्च कर BSNL ने मचाया तहलका, 1 रु में रात-दिन उठाएं इंटरनेट का फायदा

इस ख़ास तकनीक के साथ OPPO मचाएगी बवाल, बदल जाएगा फोटोग्राफी का एक्सपीरियंस

सैमसंग से पहले मोटोरोला करेगी धमाका, इस दिन लाएगी अपना मुड़ने वाला स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -