बिना डोर हैंडल के नजर आया Tesla Cybertruck
बिना डोर हैंडल के नजर आया Tesla Cybertruck
Share:

इन दिनों अमेरिका की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला अपने साइबरट्रक को लेकर सुर्खियों में है। इस बार गाड़ी का एक प्रोटोटाइप बगैर दरवाज़े के हैंडल के देखा गया है। जिसका जिक्र पूर्व में टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क पहले ही कर चुके हैं। मस्क ने पहले कहा था कि जैसे ही यूजर्स इस इलेक्ट्रिक वाहन के समीप जाएगा, साइबरट्रक के गेट अपने आप खुल जाएंगे।

वही टेस्ला द्वारा साइबरट्रक पर गेट के हैंडल नहीं देने के पीछे कई वजह हो सकती हैं। मीडिया रिपोर्ट पर भरोसा करें तो यह ईवी को साफ-सुथरा लुक देने के लिए भी अपनाया जा सकता है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि टेस्ला के लिए ऑटोमेटिक ओपनिंग डोर कोई नई बात नहीं है क्योंकि इसका मॉडल एक्स पहले से ही इस फीचर को सपोर्ट करता है। हालांकि, मॉडल एक्स यह सुझाव देता है कि एलन मस्क टेस्ला साइबरट्रक के उत्पादन वर्जन में डोर हैंडल नहीं चाहते हैं।

वहीं अगस्त में टेस्ला ने बताया था कि उसने साइबरट्रक के उत्पादन को 2022 तक बढ़ा दिया है। ब्रांड ने 2019 में ईवी का खुलासा किया तथा ऐलान किया कि यह इस वर्ष के आखिर तक बाजार में ब्रिकी के लिए उपलब्ध होगा। साइबरट्रक के तीनों वेरिएंट के लिए देरी की पुष्टि की गई है। इस देरी की कई वजह बताई गई हैं। एलन मस्क ने सूचित किया था कि इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक को उत्पादन में लाने के लिए कंपनी को कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा क्योंकि EV के स्टील एक्सोस्केलेटन बॉडी जैसी सुविधाओं को एक नई निर्माण प्रक्रिया की जरुरत हो सकती है। 

पेंशन-ऑटो डेबिट से लेकर डीमैट अकाउंट तक..., आज से बदल गए कई बड़े नियम

लॉन्चिंग के समय महिंद्रा थार को कड़ी टक्कर देगी Force Gurkha

थोड़ी ही देर में जोजिला सुरंगों का निरीक्षण करेंगे नितिन गडकरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -