सरकार के कारण टेस्ला भारतीय सड़कों से दूर है- सीईओ
सरकार के कारण टेस्ला भारतीय सड़कों से दूर है- सीईओ
Share:

भारत में टेस्ला की इलेक्ट्रिक कार उतारने पर गर्व होगा लेकिन सरकार के कड़े नियम के चलते उन्हें आज तक अपनी योजनाओं पर ब्रेक लगाने के लिए मजबूर कर रखा है यह कहना है इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क का.  टेस्ला के फाउंडर ने सोमवार को इस बात की घोषणा करते हुए बताया कि वह कंपनी की इलेक्ट्रिक कारों के लिए दुनियाभर में 2019 के अंत तक 10,000 सुपरचार्जर स्टेशन्स लगाएंगे. उन्होंने ग्लोबल मैप को ट्वीट किया और यह बताया कि उनके सुपरचार्जर स्टेशन्स ज्यादा तर यूरोप, नॉर्थ अमेरिका और चीन में लगाए जाएंगे। इसमें भारत को शामिल नहीं किया गया है.

 

ट्वीटर पर एक यूजर ने एलन मस्क को ट्वीट करके पूछा कि क्या भारत में टेस्ला नहीं आएगी. इसके जवाब में एलन मस्क ने ट्वीट करके कहा, "हम भारत में अपनी कारें उतारना पसंद करेंगे। दुर्भाग्य से, कुछ चुनौतीपूर्ण सरकारी नियम हमें रोक रहे हैं."उन्होंने आगे कहा, "दीपक अहुजा भारत से टेस्ला के सीएफओ हैं, जैसे ही उन्हें लगेगा कि टेस्ला भारत में आनी चाहिए वैसे ही हम भारत में काम करना शुरू कर देंगे."

अहुजा एक अनुभवी ऑटो इंडस्ट्री फाइनेंस एक्जीक्यूटिव हैं और इनके पास फोर्ड मोटर कंपनी का 15 सालों का अनुभव है. इन्होंने 2010 में टेस्ला को चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर के पद पर ज्वाइन किया. इन्होंने बानारस हिंदू यूनिवर्सिटी और नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी से मैटेरियल्स इंजीनियरिंग में बेचलर्स और मार्टर्स की है.

 

फॉक्सवैगन ग्रुप का बड़ा कदम

कंपनियां बना रही है टैक्सी और फ्लीट सेगमेंट से दुरी

सुजुकी ने जिक्सर में जोड़ा ABS सिस्टम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -