धरती पर नहीं, बल्कि इस ग्रह पर मरना चाहते हैं Tesla के CEO एलन मस्क
धरती पर नहीं, बल्कि इस ग्रह पर मरना चाहते हैं Tesla के CEO एलन मस्क
Share:

नई दिल्ली: Tesla और Spacex के CEO एलन मस्क आए दिन लोगों के मार्स (मंगल ग्रह) पर जाने की बात करते रहते हैं। चाहे वो इंटरव्यू हो या सोशल मीडिया या फिर कोई अन्य प्लेटफॉर्म हो, मस्क ने हमेशा से मार्स को लेकर अपनी ख्वाहिश प्रकट की है और अब उन्होंने अपने लेटेस्ट ट्विटर कन्वर्सेशन में मृत्यु पर अपने विचार रखे हैं और बताया है कि आखिर वो अपनी अंतिम सांस कहां लेना चाहते हैं।

इस सवाल के जवाब की शुरुआत एक ट्वीट से हुई जिसमें @Grimezsz नाम के एक ट्विटर यूज़र ने लिखा कि, 'मृत्यु एक विकल्प है और आप मुझे इसे बनाते हुए कभी नहीं पकड़ पाएंगे'। इस जवाब देते हुए SpaceX के फाउंडर ने लिखा कि, 'जब भी मौत आएगी मैं उसका स्वागत करुंगा।' 

इसके बाद एक यूजर ने एलन मस्क के इस ट्वीट पर कमेंट करते हुए सवाल किया कि, 'यदि मौत मंगल पर नहीं आती है तो क्या तब भी वो इसको स्वीकार करेंगे।' इस पर रिप्लाई करते हुए एलन मस्क ने कहा कि वो मंगल पर मरना चाहते हैं।

बता दें कि मस्क दो दशकों से अपनी अंतरग्रहीय महत्वाकांक्षाओं के संबंध में बात करते नज़र आ रहे हैं। वे एक ऐसा वाहन तैयार कर रहे हैं जिसका नाम Starship है, जो पूरी तरह से एक रियूजेबल ट्रांसपोर्ट सिस्टम होगा और एक साथ 100 लोगों को मंगल पर ले जा सकेगा। हाल ही में मस्क ने अपने ट्विटर अकाउंट पर स्टारशिप के प्रोटोटाइप की ब्लैक एंड व्हाइट पिक्चर साझा की थी।

2020 में Zero रही एलन मस्क की सैलरी, टेस्ला कंपनी ने खुद बयान जारी कर बताई वजह

इन राज्यों के केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार ने दिया 'फेस्टिवल गिफ्ट', मिलेगा ये लाभ

RBI का बड़ा फैसला, रद्द किया इस बैंक का लाइसेंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -