'भगवा ध्वज लहराने वाले आतंकी...', विवादित पत्रकार राणा अय्यूब पर दर्ज हुई FIR
'भगवा ध्वज लहराने वाले आतंकी...', विवादित पत्रकार राणा अय्यूब पर दर्ज हुई FIR
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के हिजाब विवाद को लेकर हिंदू छात्रों को आतंकी बताकर विवादित पत्रकार राणा अयूब मुश्किलों में घिर गई हैं। उनके खिलाफ कर्नाटक की हुबली-धारवाड़ पुलिस ने उडुपी कॉलेज में भगवा ध्वज लहराने वाले छात्रों को आतंकी कहने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। बता दें कि इससे पहले राणा अयूब पर केटो फंडरेजिंग कैम्पेन के माध्यम से 1.77 करोड़ रुपए जुटाकर उसमें गड़बड़ी करने के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उनके खाते को फ्रीज कर दिया था।

कर्नाटक में हिजाब को लेकर चल रहे विवाद के बीच 13 फरवरी 2022 को राणा अयूब ने एक इंटरव्यू में उडुपी के कॉलेज के छात्रों को आतंकी बताया था। इसके बाद 21 फरवरी 2022 को हिंदू संगठन ‘हिंदू आईटी सेल’ ने राणा अयूब के खिलाफ तहरीर दी थी। इंटरव्यू में राणा अयूब ने शिक्षण संस्थानों में बुर्के का विरोध करने वाले हिंदू छात्रों को आतंकी कहा था। अय्यूब ने कहा था कि, '… अचानक से ये निगरानी रखने वाले युवा हिंदुओं का समूह क्यों है- उस मामले के लिए हिंदू आतंकवादी जो कर्नाटक में शैक्षिक परिसर में भगवा झंडे लहरा रहे हैं?'

इंटरव्यू के दौरान राणा ने सवाल किया कि, 'एक शिक्षण संस्थान में पुरुष छात्र भगवा झंडे क्यों लहरा हैं? इसका क्या मतलब है?' हिंदुओं के प्रति घृणा फैलाने वाला राणा अयूब का यह वीडियों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।  इसके बाद राणा अयूब के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए हिंदू IT सेल ने शिकायत दर्ज कराई। हिंदू IT सेल ने पुलिस से एंटी इंडिया एलीमेंट राणा अयूब के खिलाफ IPC की धारा 124A (देशद्रोह), 153A (शत्रुता और विभाजन पैदा करना), 295A, 298 (धार्मिक भावनाओं को आहत करने का जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण प्रयास) और 504 (हिंदू समुदाय का जानबूझकर अपमान) सहित कई अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज करने का आग्रह किया था।

बता दें कि विदेशी प्लेटफॉर्म पर झूठ फैलाने वाली विवादित पत्रकार राणा अयूब अपने ही देश में आर्थिक धोखाधड़ी करने के चलते भी चर्चा में थीं। हाल में 1.77 करोड़ रुपए की संपत्ति ED द्वारा जब्त कर ली गई थी। कथिततौर पर ये पूरा पैसा उन्होंने केटो पर फंड इकट्ठा करने का नाम पर जुटाया था। लेकिन, सारे पैसे का इस्तेमाल किए बगैर उन पैसों को अयूब ने अपने अकॉउंट में रखे रखा। जब विवाद बढ़ा तो अयूब ने खुद को निर्दोष बताया था।

केरल के राजस्व विभाग का होगा लोकतांत्रिकीकरण

भारत हर नागरिक को वापस लाने के लिए दिन-रात काम कर रहा है: पीएम मोदी

अरुणाचल प्रदेश में इस दिन से होगा इंटरनेशनल ट्राइबल फिल्म फेस्टिवल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -