घाटी में उरी जैसे फिदायीन हमले की फ़िराक में आतंकवादी
घाटी में उरी जैसे फिदायीन हमले की फ़िराक में आतंकवादी
Share:

नई दिल्ली : खबर है कि पाकिस्तानी आतंकी एक बार फिर उरी जैसे हमले की फ़िराक में है. कहा जा रहा है कि पाकिस्तानी आतंकियों का मॉड्यूल जम्मू कश्मीर में फिदायीन हमले की साजिश रच रहा है. खुफिया अधिकारियों से मिली जानकारी के बाद उरी और आसपास के इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

गौरतलब है कि इन दिनों घाटी में आतंकवादियों के समूह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए सक्रिय है.खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीते चार दिनों में उरी में आतंकी घुसपैठ की दो कोशिशें सामने आई हैं. चार दिन पहले 6 आतंकियों का एक समूह सुरक्षा बलों को चकमा देते हुए भारतीय सीमा में दाखिल हो गए .आशंका है कि वे किसी सैन्य प्रतिष्ठान या श्रीनगर में अहम ठिकानों को निशाना बना सकते हैं.

बता दें कि आतंकियों ने मंगलवार रात भी उरी सेक्टर में तोरन के पास घुसपैठ की कोशिश की, जिसे सेना ने नाकाम कर दिया. घुसपैठियों की भनक लगते ही भारतीय सैनिकों ने उन्हें रोकने के लिए गोलीबारी शुरू की, जिससे वे उलटे पांव भाग निकले. सेना की इस कार्रवाई में एक आतंकी को गोली भी लगी है और वहां खून के निशान मिले हैं. स्मरण रहे कि गत वर्ष सितंबर माह में जम्मू-कश्मीर के उरी में सैन्य बेस पर आतंकियों के हमले में सेना के 17 जवान शहीद हो गए थे.इस हमले में शामिल चारों आतंकियों को सेना ने मार गिराया था.

यह भी देखें

शोपियां में मिला अपहृत सेना अधिकारी का शव

कश्मीर में पाकिस्तानी पर सख्ती से बौखलाया पाक मीडिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -