आतंकी रच सकते हैं भारत में हवाई हमले की साजिश

Sep 05 2015 03:17 PM
आतंकी रच सकते हैं भारत में हवाई हमले की साजिश

नई दिल्ली : हाल ही में खुफिया एजेंसियों और आतंकियों के खुलासे से यह बात सामने आई है कि पाकिस्तान के माध्यम से आतंकी भारत पर हवाई हमला कर सकते हैं। दरअसल इन हमलों में ड्रोन और पैराग्लाईडर्स का उपयोग किया जा सकता है। अब सरकार इस तरह के संभावित हमले से बचने की तैयारी में लगी है। पैराग्लाईडर, हाॅट एयर बलून, रिमोट कंट्रोल्ड फ्लाइंग डिवाईस, माइक्रोसाॅफ्ट समेत अन्य तकनीकी वस्तुओं को मार गिराने को लेकर निर्देश जल्द ही जारी किए जा सकते हैं। इस दौरान यह कहा गया है कि पैराग्लाईडर, हाॅट एयर बलून, रिमोट कंट्रोल्ड फ्लाईंग डिवाईस, माइक्रोलाईट, एयरक्राफ्ट अन्य तरह से हवाई हमले किए जा सकते हैं। 

दरअसल पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हमला होने के बाद से ही इस तरह के हमलों की आशंका जताई जा रही है। भारत में इस तरह की करीब 325 हवाई पट्टियां हैं, जहां से ग्लाईडर लांचिंग के लिए उपयोग में लाया जा सकता है। दरअसल यह बात लश्कर ए तैयबा के आतंकी जबीउद्दीन अंसारी उर्फ अबू जुंदाल, इंडियन मुजाहिदीन के सैयद इस्माइल अफाक लंका और खालिस्तानी आतंकी सरगना जगतार सिंह तारा से पूछताछ के दौरान इस तरह की बातें भी सामने आई।

दरअसल बैंकाॅक में पकड़े गए खालिस्तान समर्थित आतंकी जगतार सिंह तारा ने कहा कि उसने आईएसआई के साथ मिलकर भारत में हवाई मार्ग से हथियार व बारूद पहुंचाने की योजना बनाई थी। उसने बताया कि उसकी रूचि पैराग्लाइडिंग में है।