जम्मू-कश्मीर में दो और हिन्दुओं की हत्या, पिछले 15 दिनों में आतंकियों ने 11 लोगों का किया क़त्ल

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार द्वारा कश्मीरी पंडितों को पुनः बसाए जाने के ऐलान के बाद से आतंकी तिलमिलाए हुए हैं। इसी बौखलाहट में वो कश्मीर में रहने वाले गैर-मुस्लिमों और गैर-कश्मीरियों को निशाना बनाकर लगातार उन पर जानलेवा हमले कर रहे हैं। ताजा मामला दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम से सामने आया है, जहाँ आतंकियों ने दो गैर-कश्मीरी मजदूरों की बेरहमी से हत्या कर दी है। बता दें कि बीते 15 दिनों में कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा 11 नागरिकों का क़त्ल कर दिया गया है।

मृतकों की शिनाख्त बिहार के रहने वाले राजा और जोगिंदर देव के रूप में हुई है। वहीं, घायल व्यक्ति की शिनाख्त चुनचुन देव के रूप में हुई है। एक चश्मदीद ने बताया है कि, 'हम अपने कमरे में बैठे थे, जब हमारा एक साथी आया और कहा कि हमारे तीन लोगों को गोली मार दी गई है। हम उन्हें अस्पताल ले गए, जहाँ चिकित्सकों ने दो को मृत घोषित कर दिया।' एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि, 'उन्हें (मजदूरों को) आतंकियों ने छह गोलियाँ मारी थीं। मुझे नहीं पता कि कमरे के भीतर कितने आतंकी थे।' एक अनुमान के अनुसार, इस वक़्त घाटी में 50 हजार से ज्यादा मजदूर रह रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस घटना की पुष्टि की है। प्रदेश की पुलिस की तरफ से बताया गया है कि कुलगाम के वानपोह इलाके में स्थित दो गैर-स्थानीय मजदूरों के घर में घुसकर अंधाधुंध गोलीबारी की गई। इस आतंकी घटना में 2 लोग मारे गए और 1 जख्मी हुआ है। फिलहाल, सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन छेड़ दिया है।

आज फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए आज का नया भाव

जानिए आखिर क्यों मनाया जाता है अंतरराष्ट्रीय गरीबी उन्मूलन दिवस?

चैनलों और OTT प्लेटफॉर्म को अपने पुराने कंटेंट बेचेगा प्रसार भारती, नोटिफिकेशन जारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -