पुलवामा हमले को अंजाम देने वाले सभी आतंकी ढेर, एक महीने में ढेर किए 18

Mar 15 2019 09:09 AM
पुलवामा हमले को अंजाम देने वाले सभी आतंकी ढेर, एक महीने में ढेर किए 18

श्रीनगर: गत माह 14 फरवरी को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के लेथपुरा में एक फिदायीन आतंकी ने CRPF के काफिले पर हमला किया था. इस हमले में CRPF के 44 जवान शहीद हुए थे. इसके एक महीने बाद घटना सथल पर हमले की निशान तो गायब हो गए हैं, राजमार्ग पर फिर वाहनों का आवागमन पहले की तरह ही है किन्तु सुरक्षाबलों ने इस हमले की ज़िम्मेदार जैश के आतंकियों के खिलाफ अभियान नहीं थमने दिया है. 

यहां मिल रही आपकी फेवरेट जॉब, इतने से काम के मिलेंगे लाखों रूपए

हमले के दिन से ही जैश के विरुद्ध घाटी में कार्रवाई शुरू हुई, जहां सूचना मिली, वहां तलाशी अभियान चलाया गया और चुन-चुनकर जैश के आतंकवादियों को मार गिराया गया. सुरक्षाबलों से मिले आंकड़ों और जानकारी के अनुसार हमले के दिन से अब तक जैश के 14 जैश के आतंकियों को उनके 6 कमांडरों के साथ मार गिराया गया है. जानकारी के अनुसार इन 14 आतंकियों में से 6 आतंकी वो हैं जो स्पष्ट तौर पर पुलवामा हमला में शामिल थे. इनमें दो मास्टरमाइंड पाकिस्तानी आतंकी कामरान और तसादुक खान ऐसे आतंकी थे जिन्होंने हमले का षड्यंत्र रचा था. कामरान आईईडी बनाने में पारंगत था और यह विस्फोटक भी उसी ने इकठ्ठा किया था. साथ ही फिदायीन हमलावर आदिल अहमद डार को भी इसी ने तैयार किया था. वही तसादुक ने इस विस्फोटक सामग्री को त्राल तक पहुंचाया था और इसके लिए गाड़ी का इंतज़ाम भी किया था. 

एसोसिएट करें आवेदन, नजदीक है अंतिम तिथि

श्रीनगर के 15 कोर के जेनरल ऑफिसर इन कमांड लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों ने जानकारी देते हुए बताया है कि "पुलवामा हमले से अब तक 18 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है, जिसमें जैश के 14 आतंकी शामिल हैं. हमले के दिन से ही जैश के विरुद्ध एक्शन शुरू हो गया था. अब तक अभियान काफी सफल रहा है. उन्होंने कहा है कि जैश के विरुद्ध तब तक कार्रवाई जारी रहेगी, जब तक सबको समाप्त नहीं कर दिया जाता." 

खबरें और भी:-

19 हजार रु वेतन, National Fertilizers Limited में करें अप्लाई

निर्वाचन आयोग की मंजूरी के बाद, अब इस दिन होगी जीएसटी परिषद की बैठक

इस कारण आने वाले दिनों में महंगे हो सकते हैं टायर ट्यूब