श्रीनगर में आतंकियों ने किया ग्रेनेड से हमला, 1 जवान गंभीर रूप से घायल
श्रीनगर में आतंकियों ने किया ग्रेनेड से हमला, 1 जवान गंभीर रूप से घायल
Share:

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकवादियों ने पुराने शहर के नूरबाग इलाके में पुलिस चौकी पर ग्रेनेड हमला बोल दिया है. जंहा इस हमले में एक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का जवान घायल हो गया है. वहीं हमले में घायल जवान को अस्पताल में पहुंचाया गया है. वहीं आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है.  

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलवामा जिले में बीते बुधवार यानी 22 जनवरी 2020 को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए आतंकी की शिनाख्त हो गई है. जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा यह पाकिस्तानी दहशतगर्द आतंकवाद प्रभावित दक्षिण कश्मीर में अबु सैफुल्ला और अबु कासिम के नाम से सक्रिय था. वह डेढ़ साल से अधिक समय से अवंतीपोरा के त्राल और ख्रीव इलाके में सक्रिय था. वहीं वह जुलाई 2013 में कुपवाड़ा जिले में मारे गए जैश प्रमुख कारी यासिर का करीबी सहायक था. 

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि पिछले साल हुई दो आम नागरिकों अब्दुल कादिर कोहली और मंजूर अहमद के अपहरण और हत्या तथा एक दुकानदार नसीर अहमद गनी को घायल करने के मामले में सैफुल्ला आरोपी था. वह एसपीओ को अपनी नौकरियां छोड़ने और गैर स्थानीय मजदूरों को घाटी छोड़ने की धमकी देने से संबंधित पोस्टर लगाने के मामले में भी वांछित था. पुलिस ने बताया कि अबु सैफुल्ला मंगलवार सुबह पुलवामा के अवंतिपोरा इलाके में जैंत्राग गांव में सर्च ऑपरेशन के दौरान स्थानीय सहयोगी के साथ घिर गया था. गांव से एक किलोमीटर दूर नागंदर गांव के जंगल में बुधवार को दोबारा शुरू हुई मुठभेड़ मेंवह मारा गया था तथा उसका साथी फरार हो गया था.

शिवसेना का बड़ा एलान, पाक और बांग्लादेशी घुसपैठियों को निकालना जरुरी

भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय का अजीब ज्ञान, पोहा खाने के स्टाइल से बांग्लादेशी को पहचाना

कमलनाथ सरकार के शासन में अन्नदाता बेहाल, न फसल हुई न मिला कोई जिम्मेदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -