श्रीनगर में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला, एक जवान घायल.. शुरू हुआ सर्च ऑपरेशन
श्रीनगर में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला, एक जवान घायल.. शुरू हुआ सर्च ऑपरेशन
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के चानापोरा इलाके में शुक्रवार को CRPF पर आतंकी हमला हुआ है. चानापोरा इलाके में तैनात सुरक्षाबलों पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया है. इस हादसे में एक जवान जख्मी हो गया है. फिलहाल सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में गत वर्ष की तुलना में आतंकी वारदातों की संख्या में 40 फीसदी की गिरावट आने के बावजूद राजधानी श्रीनगर दक्षिण कश्मीर के कुछ जिलों को पीछे छोड़ते हुए पिछले एक साल में आतंकी गतिविधियों का नया केंद्र बन गया है. सुरक्षा व्यवस्था के एक सूत्र ने कहा कि अकेले श्रीनगर में आतंकवाद से जुड़ी 16 घटनाएं दर्ज हुईं, जो इस साल अब तक घाटी में हुई कुल 75 घटनाओं में से 21 प्रतिशत है. इन आंकड़ों के साथ इसने पुलवामा, अनंतनाग और शोपियां जैसे आतंकवाद के पारंपरिक गढ़ को पीछे छोड़ दिया है.

श्रीनगर में सबसे अधिक IED विस्फोटक बरामद हुए हैं, अब तक बरामद किए गए कुल 8 IED में से तीन श्रीनगर से हैं. इस साल घाटी में दर्ज की गई 75 आतंकवादी वारदातों में से, श्रीनगर में सबसे ज्यादा 16 घटनाएं (20 फीसद) हुई, जो बीते वर्षों (2019-6 फीसद, 2005-5 फीसद) की तुलना में बहुत अधिक है. हालांकि इस साल, फोकस में परिवर्तन स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है. सुरक्षा बलों ने आकलन किया है कि श्रीनगर में बढ़ी हुई आतंकी घटनाएं पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह लश्कर-ए-तैयबा (LET) के फ्रंट- द रेसिस्टेंस फ्रंट (TRF) द्वारा शुरू किए गए भर्ती अभियान का नतीजा है.

'पॉलीथिन में लिपटी हुई थी त्रिलोचन सिंह की लाश...', हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

बड़ी खबर: भारत को अगले हफ्ते मिल सकती है कोरोना की सिंगल डोज़ वैक्सीन

क्या भारत में इसी तरह घटता और बढ़ता रहेगा कोरोना, जानिए क्या है बीते 24 घंटों का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -