हिन्दुओं को ख़त्म करने की साजिश रच रहे थे आतंकी, खूनी प्लान का हुआ पर्दाफाश
हिन्दुओं को ख़त्म करने की साजिश रच रहे थे आतंकी, खूनी प्लान का हुआ पर्दाफाश
Share:

बेंगलुरू: बेंगलुरू से पकड़े गए दहशतगर्दो की एक बड़ी योजना का खुलासा हुआ है। वे हिन्दुओं पर टारगेटेड हमले की रणनीति बना रहे थे। उनका प्लाइन अलक़ायदा ज्वाइन करने का था। इतना ही नहीं वे फिदायिन बनने की भी योजना बना रहे थे। पुलिस सूत्रों के हवाले से दावे किए जा रहे हैं कि पकड़े गए आतंकी अख़्तर हुसैन और जूबा ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। जांच एजेंसियों ने पाया कि वे अलक़ायदा ज्वाइन करने की रणनीति बना रहे थे तथा उनका “सुसाइड बॉम्बर बन हिन्दुओं से बदला लेने की योजना थी।”

पुलिस सूत्रों के अनुसार, वे मुस्लिम भाईचारे के लिए इस हमले की रणनीति बना रहे थे। दोनों ने दावा किया कि मुसलमानों को देश में तीसरे दर्जे के नागरिक की भांति ट्रीट किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार, इस मामले की तहकीकात NIA को सौंपी जाएगी। दावा है कि दोनों संदिग्ध अलक़ायदा के सदस्य के साथ स्नैपचैट पर संपर्क में थे। अपराधी व्यक्ति ने सऊदी अरब एवं अफ़ग़ानिस्तान में अपने संपर्क बनाने के प्रयास में थे। वे टेलिग्राम पर मुस्लिम समुदाय के लड़कों को भी एकत्रित करने का प्रयास कर रहे थे।

दावा है कि अख़्तर हुसैन का पुलिस ने असम के तेलितकर गांव तक रूट ट्रैक किया है। बेंगलुरू में उसने अपनी आत्मरक्षा एवं ऑथोरिटी से बचने के लिए चार बार अपने घर बदले। पुलिस सूत्रों के अनुसार, उन्होंने बेंग्लुरू के कुछ संवेदनशील एवं कॉमर्शियल जगहों की जानकारी भी जम्मू-कश्मीर स्थित आतंकी संगठन के साथ साझा की है। पुलिस का दावा है कि संदिग्धों ने हिन्दू संत स्वामी विवेकानंद की फोटोज अपने घर में रखी हुई थी। पुलिस ने उनके घर से जिहाद से जुड़ी कुछ पुस्तकें भी जब्त की है। पुलिस ने उनके 3 मोबाइल फोन जांच के लिए लैब में भेजे हैं। पुलिस ऑथोरिटी ने अलक़ायदा के साथ चर्चा का 15 पन्नों में चैट भी जब्त किया है। दावे के अनुसार वे अफ़ग़ानिस्तान जाने की तैयारी में थे।

शाहरुख पर 5 लोगों ने किया हमला, जानिए पूरा मामला

वायुसेना के 4 अफसरों का कातिल 'यासीन मलिक' अस्पताल में भर्ती, जेल में कर रहा था भूख हड़ताल

विंडीज के खिलाफ T20 नहीं खेल पाएंगे केएल राहुल, इस दौरे पर हो पाएगी वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -