दिल्ली में बसे यहूदियों पर मंडरा रहा आतंकी हमलों का खतरा, इजराइल पर गुस्सा उतरना है उद्देश्य
दिल्ली में बसे यहूदियों पर मंडरा रहा आतंकी हमलों का खतरा, इजराइल पर गुस्सा उतरना है उद्देश्य
Share:

नई दिल्ली: विश्वस्त खुफिया जानकारी के अनुसार नई दिल्ली में यहूदी (Jews) समुदाय के ऊपर आतंकी हमले का संकट मंडरा रहा है। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और आईएसआईएस (ISIS) साथ मिलकर दिल्ली में यहूदियों के ऊपर हमले का षड्यंत्र कर रहे हैं। इनके साथ एक अन्य आतंकी संगठन के आतंकवादी भी हैं, किन्तु उनकी पहचान नहीं हो पाई है। यहूदी समुदाय पर हमले से ये आतंकी इज़रायल के विरुद्ध हमास की कार्रवाइयों का समर्थन जताना चाहते हैं।

खुफ़िया सूत्रों के अनुसार ये हमले इज़राइली दूतावास, साइनोगॉग (SYNAGOGUES), यहूदी स्कूल, इज़राइली सांस्कृतिक केंद्र या उन होटलों में हो सकते हैं, जहां यहूदी समुदाय या इज़राइली दूतावास से संबंधित लोग आते-जाते हैं। इनके निशाने पर चवाद हाउस (CHABAD HOUSE) भी हो सकते हैं, जहां भारत में व्यवसाय, पढ़ाई या घूमने के लिए आए हुए इज़राइली रुकते हैं।

भारत में पहले भी इस्लामिक आतंकवादियों के टारगेट पर यहूदी समुदाय या इज़राइली रहे हैं। 26 नवंबर 2008 में मुंबई पर पाकिस्तानी आतंकवादियों के हमलों का लक्ष्य नरीमन हाउस भी था, जहां भारत में रहने वाले या घूमने आने वाले यहूदी रुका करते थे। इस हमले में नरीमन हाउस के रबाई (RABBI) और उनकी पत्नी समेत चार लोगों की जान चले गई थी। अब हमलों की संभावना को देखते हुए प्रशासन सतर्क हो गया है।

गडकरी ने किया कृषि क्षेत्र और पिछड़े इलाकों के विकास के लिए काम करने का आग्रह

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने दिए एटीएम की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश

दो साल के न्यूनतम स्तर तक पहुंची थोक मूल्य पर आधारित मुद्रास्फीति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -