बढ़ाई अयोध्या की सुरक्षा, हमले की आशंका

Sep 09 2015 05:33 PM
बढ़ाई अयोध्या की सुरक्षा, हमले की आशंका

नईदिल्ली : देश में कई बार खुफिया एजेंसियों ने प्रमुख ईमारतों धर्मस्थलों और विशिष्ट व्यक्तियों को आतकियों का टारगेट बताया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि अयोध्या के मंदिरों पर आतंकी हमले की साजिश रच रहे हैं। जिसके चलते अयोध्या में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। खुफिया एजेंसियों से जानकारी मिली है कि अयोध्या में मंदिरों पर आतंकी हमला कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि लश्कर - ए - तैयबा के आतंकी हमले की साजिश रच रहे हैं। इस दौरान यह बात सामने आई है कि आतंकियों के हमले की आशंका के चलते अयोध्या में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

पुलिस और सैन्य बलों द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। दूसरी ओर हर आने जाने वाले पर नज़र रखी जा रही है। मैटल डिटेक्टर, बम डिस्पोजल स्क्वाड स्निफर डाॅग की मदद ली जा रही है साथ बम डिटेक्ट करने के यंत्रों से सामान की तलाशी ली जा रही है। लोगों से पूछताछ की जा रही है। यही नहीं होटलों और धर्मशालाओं में भी नजर रखी जा रही है।

यहां सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। रेलवे स्टेशन, बस स्टेंड आदि स्थानों पर कड़ी निगरानी की गई है। कई स्थानों पर खुफिया कैमरों से नज़र रखी जा रही है। उल्लेखनीय है कि जम्मू - कश्मीर समेत अन्य क्षेत्रों से आतंकियों के पकड़े जाने के बाद उनसे आतंकी हमलों की तैयारियों को लेकर जानकारियां मिली हैं। यही नहीं खुफिया एजेंसियों ने देश के रक्षा विभाग को ऐसे क्षेत्रों की जानकारी दी है जो आतंकियों के टारगेट पर हैं।