गोलियों की गूंज से थर्राया पाकिस्तान, आतंकियों ने बनाया एयरफोर्स कैंप को निशाना

Sep 18 2015 10:23 AM
गोलियों की गूंज से थर्राया पाकिस्तान, आतंकियों ने बनाया एयरफोर्स कैंप को निशाना

पेशावर : आतंकी बारूद के ढेर पर बैठा पाकिस्तान एक बार फिर आतंकी हमलों से ही दहल उठा। यहां इंकलाब रोड़ क्षेत्र के एयरफोर्स कैंप पर हमला कर दिया गया। हमले में दो जवान शहीद हो गए। इस दौरान करीब 6 आतंकियों की मृत्यु होने की सूचना सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन द्वारा इस मामले में ट्विट किया गया कि क्षेत्र में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच फायरिंग की जा रही है। मामले में यह कहा गया है कि 10 आतंकियों के समूह ने जमकर हमला किया।

आतंकियों ने गार्ड रूम को अपना निशाना बनाया और यहां से हथियार आदि निकालने का प्रयास भी किया। मगर तब तक क्विक रिएक्शन फोर्स ने मोर्चा संभाल लिया। इस पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में आतंकियों द्वारा कार्रवाई की जा रही है। तालिबान पाकिस्तान के क्षेत्र में तो इनका ही कब्जा है। वहां का जनजीवन भी ये आतंकी प्रभावित करने में लगे हैं।

उल्लेखनीय है कि बीते साल दिसंबर में पेशावर के एक आर्मी स्कूल में आतंकी हमले में कई बच्चों की जान चली गई थी। इसके बाद पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद से सख्ती से निपटने की बात कही गई थी, लेकिन इसके बाद भी पाकिस्तान भारत के मुंबई आतंक के लिए जिम्मेदार आतंकियों को सजा देने से बचता रहा।

पाकिस्तान ने अब तक भारत को वांटेड आतंकी समर्पित नहीं किए हैं। दूसरी ओर पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद के विरूद्ध चर्चा करने से कन्नी काट ली गई है। वह कश्मीर का राग अलापकर भारतीय सीमाओं की ओर आतंकवाद बढ़ा रहा है। हां, तालिबानी आतंक को लेकर पाकिस्तान कार्रवाई करता है मगर वह भी छुटपुट ही होती है।