अफगानिस्तान में आत्मघाती हमला, 400 से अधिक कैदी आतंकी छुड़वाए गए

काबुल : तालिबानी आतंकियों ने अफगानिस्तान के गजनी में जेल पर हमला कर करीब 400 से अधिक कैदियों को मुक्त करवा लिया गया। इस दौरान सुसाईड बम्बर्स व बंदूकधारियों के हमले में 4 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई। जबकि आतंकी इस हमले में 40 सुरक्षाकर्मियों की मौत होने की बात कर रहे हैं। आतंकवादी संगठन द्वारा कहा गया कि कैदियों में डेढ़ सौ तालिबानी शामिल हैं। दूसरी ओर रविवार-सोमवार की रात बारह बजे हमला किया गया।

हमलावर सेना की वर्दी में आए थे। गजनी के गवर्नर आॅफिस में नियुक्त अधिकारी मोहम्मद अली अहमदी ने कहा कि मौके से संदिग्ध आत्मघाती का शव भी बरामद किया गया है। कहा गया है कि आतंकियों ने जेल के मुख्य द्वार को ही आत्मघाती विस्फोट से उड़ा दिया गया।

आतंकी कार में सवार होकर गेट की ओर बढ़े। ऐसे में जैसे ही आतंकियों की कार मुख्य द्वार से टकराई उसमें जबरदस्त विस्फोट हुआ। आतंकी आधुनिक हथियारों से लैस थे। इस हमले में करीब 40 अफगान सुरक्षा गार्डस मारे गए और उन्होंने मुजाहिदीनों को छुड़वा लिया। बताया जा रहा है कि वर्ष 2011 में भी आतंकियों ने जेल में सुरंग खोदकर कैदियों को छुड़वा लिया। उल्लेखनीय है कि भारत में भी संसद पर हमले की योजना बनाते हुए इस्लामिक आतंकियों ने संसद के मुख्यद्वार को कार में रखे विस्फोटक से आत्मघाती बम विस्फोट करने की योजना बनाई थी मगर वे इसमें कामयाब नहीं हो सके थे। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -