स्वतंत्रता दिवस पर ड्रोन से हो सकता है PM मोदी पर अटैक
स्वतंत्रता दिवस पर ड्रोन से हो सकता है PM मोदी पर अटैक
Share:

नई दिल्ली : स्वतंत्रता दिवस पास आ रहा है, ऐसे में आतंकी संगठनों द्वारा हमले की आशंका बढ़ जाती है। हर साल इस लिहाज से सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी जाती है, लेकिन इस साल सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर कहा जा रहा है कि इस साल 15 अगस्त के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ड्रोन से अटैक किया जा सकता है।

इंटेलीजेंस एजेंसियों का कहना है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद को एक साथ मिलकर लाल किला पर मोदी पर ड्रोन से हमला करने की साजिश रची है। इस खबर के बाद से पीएम की सुरक्षा में लगे अधिकारियो के बीच उच्च स्तारीय मीटिंग की जा रही है।

हर साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम लाल किले से देश को संबोधित करते है। हांला कि इस दौरान उनके चारों ओर बुलेट प्रूफ कांच की दीवार होती है, लेकिन इस साल मामला जरा अलग है। पीएम की सुरक्षा में लगे स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप पीएम की सुरक्षा के लिए एक ठोस प्लान बना रही है। इस प्लान के मुताबिक, पीएम जहां से भाषण देंगे वहां बुलेटप्रूफ ओवरहैड केनोपी बनाई जाएगी यानि जिसमें पीएम चारो तरफ से सुरक्षित होंगे।

अगर इस प्लान को स्वीकृति मिल जाती है तो पीएम मोदी चारो तरफ से पैक होकर भाषण देने वाले भारत के पहले प्रधानमंत्री होंगे। इसके अलावा वायुसेना के लडाकू विमान को भी स्वतंत्रता दिवस समारोह के आसपास एक्टिव रखा जाएगा ताकि अगर कोई ड्रोन हमला होता है तो उसे बिना किसी देरी के तुरंत ध्वस्त कर दिया जाए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -