हनीट्रैप में फंसे अफसर ने बताया, बठिंडा-जैसलमेर में भी हमले की फ़िराक में थे आतंकी
हनीट्रैप में फंसे अफसर ने बताया, बठिंडा-जैसलमेर में भी हमले की फ़िराक में थे आतंकी
Share:

नई दिल्ली :  ISIS की महिला जासूस के हनी ट्रेप मामले में फंसने वाले एयरफोर्स अफसर केके रंजीत ने नया खुलासा करते हुए बताया कि आतंकवादी पठानकोट के साथ साथ बठिंडा (पंजाब) और जैसलमेर (राजस्थान) में भी आतंकी हमले की वारदात को अंजाम देने की फ़िराक में थे. इसके बाद से ही बठिंडा छावनी और एयरफोर्स स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. जानकारी देते चले कि ब्रिटेन में रहने वाली इंडियन ओरिजिन की एक महिला उसकी फेसबुक दोस्त बनी थी. दोनों के बीच देर रात तक फेसबुक के माध्यम से बाते होती रहती थी. बाद में बात वॉट्सऐप और स्कायप तक पहुंच गई. दोनों के बीच काफी प्राइवेट किस्म की बाते होती थी. इसी तरह की बातें के एवज में दामिनी ने रंजीत से ISIS के लिए जासूसी कराई. इस बीच, सिक्युरिटी एजेंसियां अब पूर्व और मौजूदा डिफेंस अफसरों के 2000 सोशल मीडिया एकाउंट्स पर नज़र जमाए हुए है.

दिल्ली पुलिस की माने तो ISIS साइबर हनी ट्रैप के जरिये जाल बिछा कर लोगो को फंसा रही है. ISIS के इस जाल में रंजीत जैसे न जाने और कितने है इस बात को जानने के लिए जांच चल रही है. जानकारी के मुताबिक करीब 3 साल पहले रंजीत को मैक्नॉट दामिनी ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी. दामिनी की प्रोफाइल में उसका पता बीस्टन लीड्स ब्रिटेन था. दामिनी ने खुद को एक मीडिया फर्म की एग्जीक्यूटिव बतलाया.

इधर रंजीत उसके अंग्रेजी बोलने के लहजे पर फ़िदा हो बैठा. दोनों के बीच बाते होने लगी. बातो के बहाने दामिनी ने रंजीत से इंडियन एयरफोर्स की जानकारिया हांसिल करना शुरू कर दिया. मैग्जीन के बहाने जानकारी लेने लगी. जानकारी देने के बदले दामिनी ने रंजीत को कुछ बोनस का लालच भी दिया. इस खुलासे के बाद ख़ुफ़िया एजेंसिया करीब बीस हज़ार सोशल मीडिया प्रोफाइल पर नज़र रख रही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -