उज्जैन विस्फोट के पहले आतंकी यहाँ करना चाहते थे हमला
उज्जैन विस्फोट के पहले आतंकी यहाँ करना चाहते थे हमला
Share:

नई दिल्ली. उज्जैन विस्फोट से पहले आतंकवादी हमले उत्तरप्रदेश के बारांबाकी में प्रसिद्ध दरगाह, लखनऊ इमामबाड़ा और एक प्रसिद्ध मौलवी पर हमला करना चाहते थे. राष्ट्रीय जाँच एजेंसी के सूत्रों के अनुसार मध्यप्रदेश से गिरफ्तार तीनो आतंकवादी हुसेन, दानिश और आतिफ और लखनऊ एनकाउंटर में मारा गया सैफुल्लाह ने फरवरी के पहले सप्ताह में बारांबकी दरगाह का दौरा किया था.

एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, मध्यप्रदेश से गिरफ्तार किए तीनो आतंकियों ने बताया कि हमने पहले उत्तर प्रदेश में हमला करने की योजना बनाई थी. बारांबकी में दरगाह, लखनऊ में बाड़ इमामबाड़ा और एक प्रसिद्ध शिया मौलवी पर हमला करने वाले थे. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार बम विस्फोट के कुछ घण्टे बाद ही होशंगाबाद जिले के पिपरिया से गिरफ्तार सईद मीर हुसैन ने पूछताछ में कहा कि बारांबाकी में वारिस अली शाह के दरगाह पर हमला करना चाहते थे, किन्तु सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी होने के बाद इस योजना से पीछे हटना पड़ा.

आगे पूछताछ में आतंकियों ने बताया कि उन्होंने मौलवी के घर की रेकी भी की थी, रेकी के दौरान उन्होंने उसके घर और दो गाड़ियों बोलेरो और स्कोडा की तस्वीरें भी ली थी. बता दे कि एनआईए की टीम ने इस पूरे मामले में 7 संदिग्ध हिरासत में लिए गए थे, जिसमें से तीनों लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़े 

अब ईरान ने लगाया 15 अमेरिकी कम्पनियों पर प्रतिबन्ध

ब्रिटिश संसद पर हमला करने वाले खालिद की बेटी का अंदाज़ है कुछ ऐसा

काश्मीर में पीडीपी मंत्री के घर पर आतंकी हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -