हेल्पलाईन का उपयोग कर मुख्यधारा में लौट रहे आतंकी
हेल्पलाईन का उपयोग कर मुख्यधारा में लौट रहे आतंकी
Share:

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में बढ़ते आतंकवाद को समाप्त करने के लिए, केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल की एक पहल रंग ला रही है। दरअसल सीआरपीएफ ने एक हेल्पलाइ्रन नंबर जारी किया था। इस टोल फ्री हेल्प लाईन का नंबर 14411 है। इसके माध्यम से कहा गया है कि, जो भी आतंकी समर्पण करना चाहते हैं वे समर्पण कर सकते हैं। ऐसे युवाओं की सहायता की जाएगी और उन्हें, मुख्यधारा में लौटाने के लिए, हर तरह की पहल की जाएगी। ऐसे में एक युवा सामने आया है।

दरअसल यह कश्मीरी फुटबाॅलर है, जिसने अपने हौंसले और हिम्मत से पाकिस्तान को किक दे मारी है। इस आतंकी ने आतंकवाद का रास्ता छोड़ने का प्रयास किया है। यह आतंकी हेल्पलाईन के माध्यम से समर्पण कर चुका है और अब वापस अपने घर लौटना चाहता है। इस मामले में सीआरपीएफ के अधिकारी, जुल्फिकार हसन ने कहा कि, ऐसे कई युवा हैं जो कि मुख्यधारा में लौटना चाहते हैं।

इन लोगों की वापसी के लिए कार्य किया जा रहा है। उन्होंने अपील की है कि, आतंकियों सहित उनके परिजन, मित्र आदि भी इस हेल्पलाईन का सहारा ले सकते हैं। यह हेल्पलाईन सेना और पुलिस की है। कुछ और युवा ऐसे हैं जो माजिद की तरह आतंकवादको छोड़कर, फिर से अमन चैन के साथ रहना चाहते हैं और, अपने घर लौटना चाहते हैं। हालांकि इन लोगों के नाम, सामने नहीं लाए गए हैं।

मगर कश्मीर में ऐसे लोगों को समर्पण करने के लिए, अपील की जा रही है। बीएसएफ के लेफ्टिनेंट जनरल जेएस संधू का कहना है कि, आतंकियों को इस बात का अहसास होना चाहिए कि, स्वयं को मुजाहिद कहना बेहद आसान है लेकिन, क्या आप मुजाहिद हैं। उन्होंने अपील की और कहा कि, पाकिस्तान के लिए प्राॅक्सी, मुख्यधारा में लौट आइए। हम आपको सम्मानपूर्वक जीवन देना चाहते हैं।

कश्मीर में सेना की बड़ी सफलता, पकड़े गए 3 आतंकी

संयुक्त अभियान में पकड़े गए खूखार आतंकी

सीमा क्षेत्र की सुरक्षा अब नेत्रा 7 और इजरायल के हेरोन ड्रोन के हवाले

हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर संदिग्ध दिखने पर मारी गोली

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -