आतंकी गुलाम ब्रिटेन में मारा गया कश्मीर में दफनाया गया, पाक को इसकी खबर तक नहीं
आतंकी गुलाम ब्रिटेन में मारा गया कश्मीर में दफनाया गया, पाक को इसकी खबर तक नहीं
Share:

इस्लामबाद: हाल ही में मिली खबर के मुताबिक ब्रिटेन में मारे गए आतंकी उस्मान खान को गुलाम कश्मीर स्थित उसके पैतृक गांव में दफनाया गया है. हालांकि, पाकिस्तान ने इसकी जानकारी से इन्कार किया है.

लंदन ब्रिज पर हमला करने वाला उस्मान ब्रिटिश नागरिक था: यदि हम बात करें सूत्रों कि तो लंदन ब्रिज पर हमला करने वाला उस्मान (28) ब्रिटिश नागरिक था. उसके शव को विमान से लंदन से इस्लामाबाद लाया गया और शुक्रवार को उसके परिजन को सौंप दिया गया. उस्मान के एक रिश्तेदार ने कहा, 'परिवार उसे ब्रिटेन में दफनाना नहीं चाहता था.'

उस्मान के परिवार ने शव को गांव के कब्रिस्तान में दफना दिया
मिली जानकारी के अनुसार हम आपको बता दे कि उस्मान का परिवार उसके शव को इस्लामाबाद हवाईअड्डे से गुलाम कश्मीर के कोटली जिले स्थित किजलानी गांव ले गया. शुक्रवार दोपहर स्थानीय कब्रिस्तान में दफना दिया गया.

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के महाप्रबंधक ने की शव लाए जाने की पुष्टि: वहीं पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआइए) के महाप्रबंधक (जनसंपर्क) अब्दुल हफीज ने बताया कि उस्मान का शव पीएआइ की उड़ान संख्या पीके-792 के जरिये लाया गया था. इस बीच, पाकिस्तान विदेश विभाग ने कहा कि उसे इस बात की जानकारी नहीं है कि खान का शव यहां लाया गया है.

गुलाम कश्मीर में आतंकी शिविर चलाता था उस्मान: वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 29 नवंबर 2019 को पुलिस द्वारा गोली मारे जाने से पहले उस्मान ने लंदन ब्रिज पर आतंकी हमला किया था. उसने दो लोगों की चाकू से गोदकर हत्या और अन्य तीन को घायल कर दिया था. जिसके बाद में उसकी पहचान लंदन स्टॉक एक्सचेंज पर बम धमाके की साजिश रचने और गुलाम कश्मीर स्थित अपनी जमीन पर आतंकी प्रशिक्षण शिविर चलाने के मामलों में दोषी ठहराए गए व्यक्ति के रूप में हुई. उसे सात साल पहले कैद की सजा हुई थी. वह पैरोल पर बाहर आया था.

ट्रंप को लगा बड़ा झटका, उत्तर कोरिया ने उठाया अविश्वनीय कदम

हिंसात्मक प्रदर्शन के बाद भी इस देश में छट्टी मनाने पहुंचे सबसे ज्यादा पर्यटक

ट्रंप को लगा बड़ा झटका, उत्तर कोरिया ने रद्द की अमेरिका से परमाणु समझौता वार्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -