पंजाब के थाने पर हमला, आतंकी पन्नू ने ली जिम्मेदारी, IB के अलर्ट के बाद भी क्यों नहीं जागी सरकार ?
पंजाब के थाने पर हमला, आतंकी पन्नू ने ली जिम्मेदारी, IB के अलर्ट के बाद भी क्यों नहीं जागी सरकार ?
Share:

अमृतसर: पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनने के बाद से खालिस्तानी गतिविधियों में भारी इजाफा देखने को मिल रहा है, जिसके कारण राज्य सरकार लगातार सवालों के घेरे में है। अब सूबे के तरनतारन जिले के पुलिस थाने में रॉकेट लॉन्चर से हमला हुआ है। इस हमले की जिम्मेदारी खालिस्तानी आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के सरगना गुरपतवंत सिंह पन्नू ने ली है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह हमला तरनतारन जिले के सरहाली पुलिस थाने में शुक्रवार (9 दिसंबर) को रात लगभग 11:22 बजे किया गया है। बताया जा रहा है कि सरहाली में ही खालिस्तान समर्थक आतंकी हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा का पैतृक आवास है। बता दें कि, पिछले दिनों खबर आई थी कि  पाकिस्तान में आतंकी रिंदा की मौत हो गई है। रिंदा की मौत के बाद हुए इस हमले को लेकर माना जा रहा है कि खालिस्तानी आतंकियों ने यह हमला पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर किया है। माना जा रहा है कि ISI रिंदा की दहशत को बरक़रार रखना चाहती है। इसलिए, उसने ही यह हमला करवाया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस हमले से पहले ही इंटेलीजेंस ब्यूरो (IB) ने चेतावनी दे दी थी। IB के अलर्ट में कहा गया था कि आतंकवादी और गैंगस्टर पुलिस इंस्टॉलेशंस पर हमला कर सकते हैं। हालाँकि, IB के अलर्ट के बावजूद पंजाब पुलिस ने न तो सतर्क हुई और ना ही कोई कार्रवाई की। इससे पंजाब की भगवंत मान सरकार और वहाँ की पुलिस के रवैये पर भी सवाल उठ रहे हैं। इस हमले को लेकर पंजाब DGP गौरव यादव ने कहा है कि इस साल लगभग 200 ड्रोन क्रासिंग हुई हैं। गत माह भी कई ड्रोन को रोका गया है। साथ ही, हेरोइन और हथियार भी बरामद किए गए हैं। उन्होंने कहा कि, मेरा मानना है कि दुश्मन देश भयभीत है और ध्यान भटकाने के लिए रात में कायरतापूर्ण हमला कर रहा है।'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -