हिजाब पर आतंकी संगठन 'अल क़ायदा' और सपा सांसद की एक ही सोच, जानिए क्या बोले शफीकुर्रहमान बर्क ?
हिजाब पर आतंकी संगठन 'अल क़ायदा' और सपा सांसद की एक ही सोच, जानिए क्या बोले शफीकुर्रहमान बर्क ?
Share:

लखनऊ: कर्नाटक में हुए हिजाब विवाद के लिए भाजपा और सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए उत्तर प्रदेश के संभल से समाजवादी पार्टी (सपा) के लोकसभा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का विवादित बयान सामने आया है। बर्क ने हिजाब को इस्लाम का अभिन्न हिस्सा बताते हुए तर्क दिया कि जब लड़कियाँ हिजाब में रहती हैं, तो उनका जिस्म ढंका रहता है और इससे मर्दों का मन नहीं मचलता। हिजाब पहनने से बलात्कार की घटनाओं में कमी आएगी।

एक इंटरव्यू में सपा सांसद ने हिजाब को लेकर आतंकी संगठन अल कायदा प्रमुख के बयान पर कहा कि, 'ये तो अलकायदा वाले जानें, मुझे इससे मतलब नहीं है। हिजाब इस्लाम में अनिवार्य है और ये एक मजहबी मामला है। कोई सरकारी मसला नहीं है। इस पर सरकार या फिर कर्नाटक के लोगों ने जो भी किया है, वो गलत है। इस्लाम के अनुसार, जब एक लड़की जवान हो जाए, तो उसे पर्दे में रहना चाहिए। यदि वो स्कूल या कॉलेज में हिजाब पहनकर जाती है तो उसमें क्या बुराई है। इस्लाम में हिजाब अनिवार्य है।' उन्होंने कहा कि हिजाब विवाद सरकार की साजिश है। इस प्रकार के मजहबी मुद्दों में दखल देना सरकार का काम नहीं है।

शफीकुर्रहमान ने आगे कहा कि, 'मैं हिजाब के समर्थन में हूँ। इस्लाम कहता है कि लड़की को हिजाब में रहना चाहिए। यदि लड़की पर्दे में नहीं रहेगी, तो उससे खतरा उत्पन्न होता है। पर्दे में होगी तो उसके जिस्म का हिस्सा ढंका हुआ रहेगा। अन्यथा खुले हुए में लोग उसे बुरी नजर से देखेंगे। इससे हालात बिगड़ेंगे।' बर्क ने यूरोपीय सभ्यता औऱ भारतीय सभ्यता की तुलना करते हुए कहा कि आज भी भारत की महिलाएँ पर्दे में रहती हैं, जबकि यूरोप में तो सब कुछ खुला हुआ रहता है। सपा सांसद का दावा है कि यदि महिलाएँ पर्दे में रहेंगी, तो उनके खिलाफ होने वाले अत्याचार में कमी आएगी। हिजाब में रहने से रेप, छेड़छाड़ जैसी घटनाओं में कमी आएगी। बता दें कि इससे पहले सपा सांसद ने कुशीनर में बाबर अली की हत्या किए जाने का भी समर्थन किया था। बर्क ने बाबर की हत्या को जायज ठहराते हुए कहा था कि भाजपा का समर्थन करना बाबर की गलती थी, उस पर भाजपा की जीत का जश्न मनाना उससे भी बड़ी गलती थी।

यूपी के 9 लाख छात्रों को मिलेगी बड़ी सौगात, योगी सरकार बांटेगी टेबलेट और स्मार्टफ़ोन

'राज्य के संसाधनों पर पहला हक़ गरीबों का...', यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना का बड़ा बयान

पहले केजरीवाल ने 'कश्मीर फाइल्स' को बताया झूठी फिल्म, अब बोले- पंडितों के नरसंहार के लिए भाजपा जिम्मेदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -