पाकिस्तान में तालिबान ने जारी किया फ़रमान, अगर नहीं माना ये आदेश तो जाएगी जान

Aug 03 2019 10:46 AM
पाकिस्तान में तालिबान ने जारी किया फ़रमान, अगर नहीं माना ये आदेश तो जाएगी जान

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी आवाम इन दिनों भीषण वित्तीय संकट से गुजर रही है और इमरान सरकार के खिलाफ उनमें काफी आक्रोश भी देखने को मिल रहा है. किन्तु इसी बीच वहां के लोगों को पाकिस्तानी तालिबान ने ऐसा फरमान सुना दिया है जिससे वो बेहद दहशत में हैं. दरअसल पाकिस्तानी तालिबान ने वहां के लोगों को तेज आवाज में गाने नहीं बजाने और अपने बच्चों को पोलियो की दवा से दूर रखने की धमकी दी है. इतना ही नहीं ऐसा न करने वालों को मौत के घाट उतार देने की बात कही है. 

पाकिस्तान के डॉन अखबार के अनुसार देश में प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान ने उत्तरी वजीरिस्तान के मीरामशाह मुख्यायल में एक पर्चे के माध्यम से ये चेतावनी दी है. पर्चे में उर्दू में लिखे गए संदेश में कहा गया है कि महिलाएं अकेली घर से बाहर नहीं जा सकती और उनके साथ किसी पुरुष का होना अनिवार्य है. इसके आगे उस पर्चे में लिखा गया है कि डीजे का उपयोग कोई नहीं करेगा. न तो घर के अंदर और न ही खुले में और जो इस चेतावनी की अनदेखी करेगा उसे इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. पर्चे में लोगों को कंप्यूटर पर या फिर दुकान में भी तेज आवाज में संगीत नहीं बजाने की चेतावनी दी गई है, साथ ही कहा गया है कि ऐसा नहीं करने वालों को उड़ा दिया जाएगा. 

इतना ही नहीं पाकिस्तान में प्रतिबंधित इस संगठन ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि हम लोगों को याद दिलाना चाहते हैं कि इस तरह के बयान तालिबान की ओर से पहले भी जारी किए जा चुके हैं, किन्तु लोगों ने उन्हें अनसुना कर दिया है. इस बार अगर निर्देशों का उल्लंघन किया गया तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतना होगा. 

सऊदी की महिलाओं को मिली और अधिक आज़ादी, अब पुरुष की इजाजत के बगैर कर सकेंगी ये काम

Breastfeeding Week 2019 : स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए कौनसे है बेस्ट फ़ूड, जानें

कश्मीर मसले पर ट्रम्प ने फिर दोहराई अपनी बात, कहा- अगर पीएम मोदी चाहें तो मैं....