सीरिया में जारी है इस्लामिक स्टेट का आतंक, तीन अमेरिकी सैनिकों को बम से उड़ाया

Jan 17 2019 12:01 PM
सीरिया में जारी है इस्लामिक स्टेट का आतंक, तीन अमेरिकी सैनिकों को बम से उड़ाया

दमिश्क: सीरिया में खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का आतंक अब भी बदस्तूर जारी है. कुर्दों के नियंत्रण वाले इस शहर में हुए बम धमाके के पीछे भी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) का हाथ है. आतंकी संगठन ने बयान जारी करते हुए इस विस्फोट की जिम्मेदारी ली है. इस धमाके में सीरिया में तैनात तीन अमेरिकी जवानों की मृत्यु हो गई है.

अमेरिका से भारत खरीदेगा तेल और गैस, रक्षा उपकरण पर भी विचार

स्थानीय मीडिया और ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर हयूमन राइट्स ने जानकारी देते हुए बताया है कि मृतकों में सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज के लड़ाके और कुछ नागरकि भी शामिल थे. वहीं इस मामले में व्हाइट हाउस का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप स्थिति पर निगरानी रखे हुए है. व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा हकाबी सैंडर्स ने मीडिया में कहा है कि 'राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को इसके बारे में पूरी जानकारी दे दी गई है और हम सीरिया में वर्तमान स्थिति पर नजर रखे हुए हैं.'

थाईलैंड में फर्जी शादियों का रैकेट चलाने वाले, भारतीय नागरिक सहित कई महिलाएँ गिरफ्तार

आपको बता दें कि सीरिया में आतंक मचा रहे इस्लामिक स्टेट से निपटने के लिए अमेरिका ने अपनी सेना की एक टुकड़ी युद्धग्रस्त देश सीरिया में तैनात कर रखी है, लेकिन अमेरिका और सीरिया की संयुक्त फौजें भी इस्लामिक स्टेट के आतंकियों पर लगाम लगाने में अब तक नाकाम रही हैं. वहीं आतंकवादी लगातार हमले कर रहे हैं, जिनमे निर्दोषों और जवानों की मृत्यु हो रही है.

खबरें और भी:-

शटडाउन पर कुछ इस तरह बयां की, ट्रंप ने अपनी परेशानी

विश्व बैंक की अध्‍यक्ष हो सकती है भारतीय मूल की इन्दिरा नूई, ट्रम्प की बेटी इवांका ने सबसे आगे रखा नाम

नहीं मिल पाई ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे की योजना को संसद की मंजूरी