मुंबरेश्वर मंदिर: जहर से काफिरों को मौत की नींद सुला देंगे, ये था ISIS के 'डॉक्टर प्वाइजन' का प्लान..
मुंबरेश्वर मंदिर: जहर से काफिरों को मौत की नींद सुला देंगे, ये था ISIS के 'डॉक्टर प्वाइजन' का प्लान..
Share:

नई दिल्ली: वर्ष की शुरुआत में इस्लामिक स्टेट से संपर्क के संदेह में महाराष्ट्र से गिरफ्तार किए गए 10 आतंकियों से हुई पूछताछ में एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) ने बड़ा खुलासा किया है। ATS की पूछताछ में सामने आया है कि पकड़े गए दस लोगो में से अबू किताल नाम के आतंकी पर ही महाराष्ट्र के विख्यात मुंब्रेश्वर मंदिर के महाप्रसाद में मिलाए जाने वाले जहर को तैयार करने का जिम्मा था। 

अबु किताल का पुराना नाम जम्मान नवाब खूटेपद बताया जा रहा है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अबु किताल आईएसआईएस के इशारों पर जहर बना रहा था, जिसे मंदिर के महाप्रसाद में मिलाने की योजना थी। उल्लेखनीय है कि आरोपी अबु किताल पेशे से फार्मिस्ट है और मुंबई के महानगर पालिका का कर्मचारी रह चुका है। मंदिर के महाप्रसाद में जहर मिलाने के लिए अबु किताल ने अपने फार्मिस्ट नॉलेज का लाभ उठाया और उसने ISIS के मिलिट्री साइंस चैनल में जो प्रक्रिया और दिशा निर्देश दिए गए थे, उसके हिसाब से जहर तैयार किया था। 

जिसके बाद किताल ने जहर को सावधानीपूर्वक एक बोतल में संभाल कर रख दिया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार अबु किताल को केमिकल साइंस और विस्फोटक की भी अच्छी जानकारी थी। ATS की पूछताछ में पता चला है कि उनकी योजना थी कि वह काफिरों (non muslim ) को विस्फोटों और जहर के माध्यम से मौत की नींद सुला देंगे। जहर देकर लोगों को मारने के बाद इनका प्लान सीरिया देश के ISIS के कब्जे वाले इलाकों में जाकर वहां लड़ाई जारी रखने का था।

दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल, 10 हज़ार से अधिक के कैश ट्रांजेक्शन पर लगे रोक

केंद्र सरकार ने नौकरशाही में किया बड़ा फेरबदल

GII सूचकांक में भारत ने सुधारी अपनी रैंकिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -