हिजाब विवाद में आतंकी संगठन 'अल-क़ायदा' की एंट्री, मुस्कान की तारीफ में अल-जवाहिरी ने पढ़ी कविता
हिजाब विवाद में आतंकी संगठन 'अल-क़ायदा' की एंट्री, मुस्कान की तारीफ में अल-जवाहिरी ने पढ़ी कविता
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक समेत भारत के विभिन्न हिस्सों में हिजाब को लेकर हुए विवाद के बीच अब अंतर्राष्ट्रीय आतंकी संगठन अल कायदा ने भी एंट्री मार ली है। मंगलवार को अल कायदा के नेता अयमान अल-जवाहिरी ने इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया दी है। अल कायदा के आधिकारिक शबाब मीडिया द्वारा जारी और SITE इंटेलिजेंस ग्रुप द्वारा वेरीफाइड नौ मिनट के एक वीडियो में, जवाहिरी ने कर्नाटक के कॉलेज की स्टूडेंट मुस्कान खान की जमकर प्रशंसा की। बता दें कि जवाहिरी ने आतंकी ओसामा बिन लादेन के स्थान अल कायदा की कमान संभाली है। 

उल्लेखनीय है कि हिजाब मामले में छात्रा मुस्कान खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें वह कॉलेज में हिजाब पहनकर घुसती है और उसी वक़्त 'जय श्री राम' के नारे लगा रहे भगवा टोपी पहने छात्रों के एक दल के सामने विरोध करने पर 'अल्लाह हू अकबर' के नारे लगाने लगती है। रिपोर्ट के अनुसार, अल कायदा ने 'भारत की महान महिला' नाम के टाइटल के साथ इस वीडियो को शेयर किया है। वीडियो में जवाहिरी उस कविता को पढ़ते नज़र आ रहा है, जो उसने मुस्कान खान की तारीफ में लिखी है। 

जेहादी आतंकी ने कहा कि उसे वीडियो और सोशल मीडिया से मुस्कान खान के संबंध में पता चला और वह "एक बहन" के कृत्य और "तकबीर के चिल्लाने" से इतना प्रभावित हुआ कि उसने उसकी तारीफ में एक कविता लिखने का फैसला किया। कविता पढ़ने के बाद, जवाहिरी ने पाकिस्तान और बांग्लादेश के साथ ही उन देशों पर निशाना साधा, जिन्होंने हिजाब पर बैन लगा दिया था। उसने इन देशों पर "पश्चिम के सहयोगी" होने का इल्जाम लगाया। बता दें कि नवंबर के बाद से यह जवाहिरी का पहला वीडियो है और दिखाता है कि 'मोस्ट वांटेड' जेहादी आतंकवादियों में से एक न सिर्फ जीवित है, बल्कि, जैसा कि मुस्कान खान के संदर्भ से पता चलता है, समकालीन मामलों में भी सक्रिय तौर पर जुड़ा हुआ है।

जगन रेड्डी ने पोलावरम परियोजना के लिए पीएम मोदी से मंजूरी मांगी

अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में सुमित ने बनाया स्थान

चेरनोबिल परमाणु ऊर्जा संयंत्र पर यूक्रेन के नेशनल गार्ड द्वारा नियंत्रण में लिया गया

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -