ISIS छोड़ वापस भारत लोटना चाहता है आतंकी, परिवार से किया संपर्क

Oct 10 2015 12:44 AM
ISIS छोड़ वापस भारत लोटना चाहता है आतंकी, परिवार से किया संपर्क

सीरिया : उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ के रहने वाले एक ISIS आतंकी ने अपने परिजनों से संपर्क किया है. इराक में खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के लिए लड़ रहे इस आतंकी ने भारत वापस लौटने की इच्छा जताई है. सूत्रों के मुताबिक वहां वह इस्लामिक स्टेट की गतिविधियों से परेशान हो चुका है.

खबरों के अनुसार, इराक के इस्लामिक स्टेट बाहुल्य क्षेत्र में पश्चिमी ताकतों द्वारा की जा रही बमबारी के भय से इस 20 वर्षीय आतंकी ने अपने घरवालो को फोन किया. उसने उनसे कहा कि वह यहां की जिंदगी से तंग आकर वापस आना चाहता है. अब आतंकी के परिजन सुरक्षा एजेंसियों से संपर्क करके उसकी वापसी की कोशिश कर रहे हैं. सुरक्षा एजेंसियां उस आतंकी के संपर्क में हैं.

बता दे की आजमगढ़ का रहने वाला ये आतंकी 12वीं पास है और ISIS ज्वाइन करने से पहले वह बिजनेस करता था. आपको बताते चलें कि उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ का आतंक से पुराना संबंध है. दाऊद इब्राहिम से लेकर अबु सलेम तक उसी इलाके के रहने वाले हैं. इस्लामिक स्टेट के दुनिया में पांव फैलाने के साथ यहां के नौजवान उससे जुड़ते चले गए. हाल ही में संजरपुर का रहने वाला इंडियन मुजाहिद्दीन का आतंकी बड़ा साजिद सीरिया में ISIS के लिए लड़ते हुए मारा गया था. यह दावा ISIS द्वारा छेड़े गए युद्ध की जानकारी देने वाले कुछ ट्विटर हैंडल के जरिए भारतीय खुफिया एजेंसियों को मिली थी.