किशोर द्वारा हमला हो सकती है आतंकवादी घटना

By Sandeep Meena
Oct 04 2015 02:16 AM
किशोर द्वारा हमला हो सकती है आतंकवादी घटना

सिडनी: ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों ने शनिवार को एक बयान दिया की सिडनी में एक किशोर द्वारा एक असैनिक पुलिस कर्मचारी की हत्या आतंकवादी घटना है। मामला है की इराकी-कुर्दिश मूल के ईरान में जन्मे एक किशोर ने न्यू साउथ वेल्स पुलिस के आर्थिक विभाग में कार्यरत 17 साल के क्यूटरिस चेंग को शुक्रवार को गोली मार दी थी।

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मलकम टर्नबुल के वक्तव्य के हवाले से कहा कि यह राजनीति से प्रेरित हिंसा की वारदात लग रही है, इसलिए फिलहाल यह आतंकवादी घटना लग रही है। टर्नबुल ने कहा कि यह एक चौंकाने वाली घटना है और एक सोची समझी हत्या की साजिश है। न्यू साउथ वेल्स पुलिस आयुक्त एंड्रयू स्किपियोन के मुताबिक फ़िलहाल इस व्यक्ति के बारे में पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है और उसका उचित इरादा अभी भी हमारे लिए एक रहस्य है।

न्यू साउथ वेल्स के प्रमुख माइक बेयर्ड ने कहा कि हत्या का यह मामला पूरे विश्व में गूंजेगा क्योंकि लोग जानने समझने की कोशिश करेंगे कि इतनी कम उम्र के व्यक्ति ने ऐसा अपराध क्यों किया। बेयर्ड की बात का समर्थन करते हुए टर्नबुल ने ऑस्ट्रेलियाइयों से 'ग्रैंड फाइनल वीकेंड' पर सामान्य स्थिति बनाए रखने का आग्रह किया जहां ऑस्ट्रेलिया के दो मशहूर खेलों फुटबॉल और रग्बी के विजेताओं का फैसला किया जाता है। टर्नबुल के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया की सुरक्षा को बनाए रखने के लिए राज्य और संघीय समितियां एक साथ मिलकर काम कर रही हैं। बता दे की दिसंबर 2014 में सिडनी के एक कैफे में 17 घंटों तक बंधक बनाए रखने के बाद ईरान में जन्मे चरमपंथी हरोन और 2 बंधकों की हत्या कर दी गई थी।