अमेरिकी चेतावनियों से डरकर नाम बदल रहे आतंकी संगठन
अमेरिकी चेतावनियों से डरकर नाम बदल रहे आतंकी संगठन
Share:

इस्लामाबाद। अमेरिका द्वारा पाकिस्तान पर आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करने को लेकर, दबाव बनाया जा रहा है। ऐसे में, आतंकी संगठन मौलाना मसूद अजहर ने जैश - ए - मोहम्मद का नाम बदल दिया। मौलाना मसूद अजहर अपने संगठन का नाम बदल चुका है। अब उसने अपने संगठन का नाम अल मुरबितून रख लिया है। इसी के साथ वह अपनी गतिविधियों को अंजाम देने में लगा है। जो जानकारी खुफिया एजेंसीज़ को मिली है उसके अनुसार जैश - ए - मोहम्मद न अवतार में एक अन्य आतंकी संगठन ने अपना नाम बदल दिया है।

आतंकी संगठनों में अमेरिका द्वारा पाकिस्तान को दी जाने वाली चेतावनियों से बौखलाहट मची हुई है। आतंकी न केवल दहशत फैलाने में लगे हैं बल्कि वे पाकिस्तान की राजनीति और वहां के शैक्षणिक संस्थाओं मसलन विश्वविद्यालय और महाविद्यालय परिसर में अपने पैर जमाने का प्रयास कर रहे हैं।

स्थिति यह है कि जैश-ए-मोहम्मद के नेताओं को मुख्य अतिथि के तौर पर निमंत्रित किया गया है। मसूद अजहर कई कार्यक्रमों मेें शामिल हो रहा है। जिससे वह पाकिस्तान के लोगों के बीच अपनी धाक जमाने लगे। 19 नवंबर को लाहौर में आयोजित गजवा ए हिंद सम्मेलन में अजहर मसूद शामिल हुआ,इसके बाद वह 2 दिसंबर को पीओके के हिलटॉप होटल में रावलकोट के एक कार्यक्रम में शामिल हुआ।

हालात ये हैं कि, इस्लामी और राजनीतिक विषयों पर युवाओं के बीच, बौद्धिक स्पर्धाओं का आयोजन करवाया जा रहा है। खुफिया तौर पर जानकारी सामने आई है कि, संगठन अमेरिका या फिर, भारत की ओर से लगाए जाने वाल, प्रतिबंध से बचना चाहता है।

पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका और कड़े कर सकता है प्रतिबंध

अमेरिका ने पाकिस्तान पर अपनाया कड़ा रुख

पुलवामा हमले को लेकर राजनाथ सिंह का बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -