बालाकोट एयर स्ट्राइक से दहशत में आतंकी, अब इस जगह बनाया अपना नया ठिकाना
बालाकोट एयर स्ट्राइक से दहशत में आतंकी, अब इस जगह बनाया अपना नया ठिकाना
Share:

काबुल: बालाकोट में इंडियन एयर फ़ोर्स द्वारा की गई एयरस्ट्राइक के बाद से आतंकियों ने अपना ठिकाना बदलना आरंभ कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर ए तैयबा के आतंकियों ने अफगानिस्तान में चल रहे हक्कान नेटवर्क और अफगान तालिबान जैसे संगठनों से हाथ मिला लिया है. बताया जा रहा है कि भारत की सीमा से सटे बालाकोट में इंडियन एयरफोर्स की तरफ से की गई कार्रवाई से आतंकी सहम गए हैं. वे अपने लिए सुरक्षित ठिकाने तलाश रहे हैं.

सूत्रों का कहना है कि हक्कानी और तालिबान जैसे संगठनों की सहायता से लश्कर और जैश अपना आधार अफगानिस्तान से सटे इलाकों कंधार और कुनार में बनाने का प्रयास कर रहे हैं. यहां आपको बता दें कि पुलवामा में सीआपीएफ के कैंप में जैश के आतंकियों ने आत्मघाती हमलावर की मदद से बड़ा नुकसान पहुंचाया था, जिसके बाद इंडियन एयर फ़ोर्स ने इसी वर्ष 14 फरवरी को बालाकोट में घुसकर एयरस्ट्राइक को अंजाम दिया था.

दुनियाभर में आतंकवाद की फंडिंग पर निगाह रखने वाली अंतरराष्ट्रीय संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) ने इस वर्ष माना है कि पाकिस्तान आतंक को बढ़ावा देने वाले संगठनों को रोकने में विफल साबित रहा है. इसके बाद आतंकियों ने अफगानिस्तान के सीमावर्ती इलाकों में शिफ्ट करने का फैसला लिया है.

रेप के आरोपी को छूट देते हुए जज ने कहा, 'अच्छे घर का लड़का है'

ईरान बढ़ा रहा अपना यूरेनियम भंडार, अमेरिका ने दी सख्त चेतावनी

फर्टिलिटी क्लिनिक में महिला के साथ हुआ धोखा, दूसरे के दो बच्चों को दिया जन्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -