भारत में घुसे लश्कर के आतंकी, हाई अलर्ट पर एजेंसियां
भारत में घुसे लश्कर के आतंकी, हाई अलर्ट पर एजेंसियां
Share:

नई दिल्ली : खुफ़िया जानकारी मिली है कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा भारत में फिर एक बार आतंक की दहशत फैलाने की तैयारी कर रहा है. इसलिए इंटेलिजेंस अधिकारियों ने दिल्ली और मुंबई जैसे महानगरों सहित पूरे देश में अलर्ट जारी किया है. सभी एयरपोर्ट और बड़े रेलवे स्टेशनों को हाई अलर्ट कर दिया गया है. साथ ही वहीं देश की सीमा से सटे इलाके पंजाब और राजस्थान में भी विशेष सावधानी रखने के निर्देश दिए गए है.

खुफिया सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि लश्कर के 20 से 25 आतंकी भारत में घुस चुके हैं. पाकिस्तान से चलकर भारत में घुसने के बाद इन्होंने खुद को छोटे-छोटे समूहों में बांट लिया है. इंटेलिजेंस इनपुट है कि इन सबको पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने ट्रेनिंग दी है. इस सूचना के बाद आतंक निरोधी उपायों को मजबूत करने के साथ ही दिल्ली और मुंबई की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन, एयरपोर्ट, होटल और टूरिस्टों के बीच लोकप्रिय स्थानों, स्टेडियम, भीड़-भाड़ वाले बाजार की सुरक्षा चाक-चौबंद करने को कहा गया है.

बताया जा रहा है कि आतंकियों का मकसद किसी बड़े हमले को अंजाम देना है, ताकि उन्हें मीडिया में पर्याप्त सुर्खियां मिले. ऐसी आशंका है कि आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए आत्मघाती बम का प्रयोग भी कर सकते हैं. बता दें कि इसी माह अमेरिका के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने भी ऐसी आशंका जाहिर की थी कि पाकिस्तान कीओर से भारत में बड़े धमाके की तैयारी की जा रही है.

कश्मीर के 3 अलगाववादी नेताओं से टेरर फंडिंग के मामले में की गई पूछताछ

रियाज नाइको बना हिजबुल का नया कमांडर

आतंकवादी मक्की ने पाक सेना को कठपुतली बताकर भारत को धमकाया

राष्ट्रीय जाँच एजेंसी ने शुरू की अलगाववादी नेताओं से पूछताछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -