अमरनाथ यात्रा में खलल डालने वाले आतंकी ढेर

By Lav Gadkari
Dec 05 2017 10:41 AM
अमरनाथ यात्रा में खलल डालने वाले आतंकी ढेर

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़ हो गई। इस दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकी मार दिए हैं। ये आतंकी लश्कर - ए - तैयबा के बताए जा रहे हैं। मारे गए आतंकियों में से 2 पाकिस्तान नागरिक बताए गए है। मारे गए आतंकियों को लेकर जानकारी सामने आई है कि, ये आतंकी वे हैं जिन्होंने अमरनाथ यात्रा के दौरान यात्रियों पर हमला किया था।

मारे गए आतंकियों की पहचान यावर, अबू माविया और फुरकान के तौर पर हुई है। हालांकि मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी भागने में सफल हो गया था, मगर सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ वाले क्षेत्र को घेर लिया था तो दूसरी ओर पुलिस ने आसपास के क्षेत्र में घेरा बंदी और नाकेबंदी कर ली थी।

जिसके कारण भागा गया आतंक अनंतनाग में पकड़ा गया। उक्त आतंकी की पहचान रशीद अलाही के तौर पर हुई है, उसे एक चिकित्सालय से पकड़ा गया है। उसके पास से एक चाइनीज़ पिस्तौल जब्त हुई है। बताया गया है कि पिछले दो दिन से वह अपने घर से लापता था और लश्कर- ए - तैयबा के यवर समूह में शामिल हो गया था।

गौरतलब है कि अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले में करीब आठ यात्री मारे गये थे जबकि 19 अन्य घायल हो गए थे। उल्लेखनीय है कि सुरक्षाबलों द्वारा आॅपरेशन आॅल आउट चलाया जा रहा है। जिसमें बड़े पैमाने पर आतंकियों को मारा जा रहा है। जो आतंकी पकड़ में आ रहे हैं उन्हें पकड़कर पूछताछ की जा रही है।

बलूच नेता ने कहा मुशर्रफ को आतंकी

पाक को अमेरिका के सीआईए की चेतावनी

आतंकियों से बरामद हुए अहम सबूत प्रतापगढ़ में संदिग्ध आतंकी की गिरफ्तारी

आखिर हाफिज क्यों बना मुशर्रफ का चहेता?