आतंकी चुरा सकते हैं, पाकिस्तान के परमाणु हथियार
आतंकी चुरा सकते हैं, पाकिस्तान के परमाणु हथियार
Share:

नईदिल्ली। पाकिस्तान भारतीय सेना की कोल्ड स्टार्ट रणनीति का सामना करने के लिए तैयार है। पाकिस्तान ने अपनी रक्षा प्रणाली में छोटे पैमाने के हथियार तक शामिल किए हुए हैं। यह बात पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने कही थी। मगर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अब्बासी द्वारा बयान दिए जाने के कुछ ही दिन में एक ऐसी जानकारी सामने आई है, जिसने आतंकवाद का विरोध करने वालों को चिंता में डाल दिया है।

संभावना जताई गई है कि, पाकिस्तान के ये हथियार आतंकियों द्वारा हथियाए जा सकते हैं या फिर किसी भी दुर्घटना की चपेट में आ सकते हैं। अमेरिका के संस्थान फेडरेशन आॅफ अमेरिकन साइंटिस्ट्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि पाकिस्तान ने अपने देश में 9 विभिन्न स्थानों पर परमाणु हथियार रखे हुए हैं। पाकिस्तान के पास ऐसे बेस हैं जो कि परमाणु हथियार लाॅन्च कर सकते हैं। पाकिस्तान ने अपने परमाणु हथियारों को अलग - अलग स्थानों पर रखा हुआ है।

क्रिस्टन द्वारा कहा गया कि पाकिस्तान, आमतौर पर होने वाले हमले में छोटे स्तर के परमाणु हथियारों का उपयोग करता है तो फिर परमाणु युद्ध का खतरा बढ़ जाएगा। अमेरिका ने चिंता जताई है कि सामरिक उपयोग के लिए परमाणु हथियारों को विकसित किया जाना चिंता की बात है, क्योंकि इस बात की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता कि आतंकी इन परमाणु आयुधों को चुरा सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो विश्व के सामने एक बड़ा संकट पैदा हो जाएगा। भारतीय सेना की जिस कोल्ड स्टार्ट रणनीति की बात की जा रही है, उसके अनुसार भारत को पाकिस्तान द्वारा किए जाने वाले परमाणु हमले का जवाब देने की मंजूरी मिली हुई है।

UN में भारत के आरोपों से बौखलाया आतंकी देश पाकिस्तान!

UN में सुषमा का पाकिस्तान पर वार- भारत ने दिए वैज्ञानिक, पाकिस्तान ने आतंकवादी

पाकिस्तान नेवी ने एंटी शिप मिसाइल का किया परिक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -