अमरनाथ यात्रियों पर मंडरा रहा आतंक का काला साया, पहाड़ियों में छिपे हुए हैं आतंकी
अमरनाथ यात्रियों पर मंडरा रहा आतंक का काला साया, पहाड़ियों में छिपे हुए हैं आतंकी
Share:

श्रीनगर: एक जुलाई से आरंभ हो रही अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले का काला साया मंडरा रहा है। खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्‍तान स्थित और समर्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्‍मद के आतंकी बालटाल रूट से आयोजित होने वाली अमरनाथ यात्रा के दौरान सुरक्षाबलों पर हमला कर सकते हैं।

अमरनाथ यात्रा को लेकर मल्टी एजेंसी सेंटर की तरफ से जारी किए गए स्पेसिफिक अलर्ट के अनुसार जम्‍मू-कश्मीर के गांदरबल और कंगन इलाके की पहाड़ियों में आतंकियों के छिपे होने की खुफिया रिपोर्ट प्रकाश में आई है। उल्लेखनीय है कि अमरनाथ यात्रा के दो रूटों में से बालटाल रूट एक है। इस रूट पर 1 जुलाई से अमरनाथ यात्रा आरंभ हो रही है। गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को ही आगामी अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा इंतजाम को लेकर किसी भी तरह के संतुष्टि के भाव के विरुद्ध अधिकारियों को चेताया और तीर्थयात्रियों के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसपीओ) को सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया है।

गृह मंत्री शाह के नेतृत्व में हुई समीक्षा बैठक के बाद प्रेस वालों को जानकारी देते हुए आतंरिक सुरक्षा के विशेष सचिव एपी माहेश्वरी ने कहा है कि मंत्री ने निर्देश दिया कि पूरी यात्रा के दौरान सुरक्षा बलों या ड्यूटी स्टाफ द्वारा कभी भी संतुष्टि का भाव नहीं आना चाहिए। उन्होंने बताया है कि, ‘‘कोई ढिलाई नहीं होनी चाहिए. एसपीओ का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाना चाहिए. वरिष्ठ अधिकारियों को व्यक्तिगत तौर पर व्यवस्थाओं की निगरानी करनी चाहिए’’

इस अंतरराष्ट्रीय महासंघ को ओलंपिक समिति ने किया निलंबित

बंटने को तैयार गोदरेज परिवार, जमीन का मसला, कीमत 20000 करोड़ !

बिना सजा के 6 जेल में रही ख़ुशी, अनोखी दास्ताँ पढ़कर रो देंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -