सेना कैंप पर हमला : सेना ने किया तीन आतंकवादियों को ढेर, 1 नागरिक की मौत

कुपवाड़ा : जम्मू-कश्मीर में वास्तविक नियंत्रण रेखा से सटे तंगधार क्षेत्र में सेना के कैंप पर आतंकी हमला होने के बाद सेना ने आतंकियों पर जवाबी कार्रवाई करते हुए आतंकियों पर हमला किया। इस हमले में शामिल तीनों आत्‍मघाती आतंकवादियों को मार गिराया गया है। सेना ने इस बात को लेकर पुष्टि की है कि एक नागरिक इन हमलों में मारा गया है, जबकि सेना के एक जेसीओ इस हमले में शहीद हो गए। सेना के कैंप पर हुए हमले में अन्य 5 लोग भी घायल हो गए थे। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी हथियारों से पूरी तरह लैस हैं।

उनका कहना था कि हमले के लिए छोटे हथियारों और यूबीजीएलएस का उपयोग किया गया था। सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए मोर्टार से गोले दागे। सेना की कार्रवाई से आतंकी पस्त हो गए। आतंकी जंगल की ओर भागने लगे लेकिन सेना ने फायरिंग कर उन्हें ढेर कर दिया। सेना के अभियान में तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया। सेना के अधिकारी ने यह भी कहा कि कलसुरी रिज से सेना के शिविर की ओर गोलीबारी की गई। इस दौरान आतंकवादियों के फिर से गोलीबारी करने के बाद माहौल शांत रहा।

कुछ देर वादी में गोलियों की आवाज़ नहीं गूंजी मगर इसके बाद मुठभेड़ प्रारंभ हो गई। तंगधार सेक्टर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के समीप पूर्व में घुसपैठ के मार्ग के तौर पर इसे उपयोग किया गया है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आतंकवादी घुसपैठ करने वाले समूह का हिस्सा हैं या फिर नहीं। सेना द्वारा क्षेत्र में सर्चिंग की जा रही है। यहां और आतंकियों के छिपे होने की संभावनाऐं भी तलाशी जा रही हैं। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -