अफ़ग़ानिस्तान में भीषण आत्मघाती हमला, लगभग 45 लोग हुए घायल
अफ़ग़ानिस्तान में भीषण आत्मघाती हमला, लगभग 45 लोग हुए घायल
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में दहशतगर्दों के हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। देश में आए दिन किसी ना किसी इलाके में आतंकी हमला होता रहता है। ताजा खबर उत्तरी अफगानिस्तान के सामंगन प्रांत से सामने आई है। यहां सोमवार को एक कार में भीषण आत्मघाती विस्फोट होने से हड़कंप मच गया है। इसके बाद अफगान सुरक्षाबलों और अन्य हमलावरों के बीच जमकर फायरिंग भी हुई। जानकारी के मुताबिक, विस्फोट कई लोग जख्मी हुए हैं। 

PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रांतीय अस्पताल के मुख्य अब्दुल खलील मुसादिक ने जानकारी देते हुए बताया कि हमले में घायलों का सही आंकड़ा अभी ज्ञात नहीं है, किन्तु कम से कम 43 लोग जख्मी हुए हैं। इनमें से अधिकतर नागरिक और बच्चे हैं। इन्हें उपचार हेतु अस्पताल ले जाया गया है। प्रांतीय परिषद के उप प्रमुख मोहम्मद हाशिम सरवारी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि हमलावरों ने प्रांतीय खुफिया सेवा विभाग को टारगेट बनाया है।

बता दें कि अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि, इस प्रांत में तालिबान एक्टिव हैं और हाल में उसने हमले भी तेज किए हैं। इस इलाके में कुछ प्रतिद्वंद्वी लड़ाके हैं और कुछ इस्लामी आतंकवादी भी हैं, जिनमें से अधिकतर उज्बेकिस्तान इस्लामिक आंदोलन से ताल्लुक रखते हैं।

सीने में दर्द भी कोरोना वायरस का लक्षण ! WHO ने दी बड़ी जानकारी

इस देश ने कट्टर इस्लामी नीतियों को किया दरकिनार, महिलाओं के हक़ में लिया ऐतिहासिक फैसला

कैलिफोर्निया में मिला कोरोना से बचने का उपाय, एवरक्लेयर ड्रिंक का हो रहा इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -