अफ़ग़ानिस्तान:आतंकी हमले से फिर दहला काबुल, भीषण बम धमाके में 29 लोगों की मौत
अफ़ग़ानिस्तान:आतंकी हमले से फिर दहला काबुल, भीषण बम धमाके में 29 लोगों की मौत
Share:

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में फिर एक बार बड़ा आतंकी धमाका हुआ है. यह धमाका काबुल में स्थित एक सरकारी भवन में हुआ है, जिसमे 29 लोगों की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने एक कार में बम प्लांट कर रखा था और सरकारी बिल्डिंग के पास इसे ब्लास्ट कर दिया. ध्यान देने वाली बात यह है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पेंटागन को निर्देश जारी किए थे कि अफगानिस्तान से आधी अमेरिकी सेना को वापसबुला लिया जाए, इसके ठीक एक हफ्ते बात काबुल में ये आतंकी हमला हुआ है.

आय से अधिक संपत्ति मामले में नवाज़ शरीफ दोषी करार, अदालत ने सुनाई 7 साल की सजा
 
स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि यह आतंकी हमला सोमवार को दोपहर में हुआ है. अफगान मिनिस्ट्री ऑफ पब्लिक वर्क्स एंड एडमिनिस्ट्रेशन के दफ्तर के पास यह धमाका हुआ है. सुरक्षाकर्मियों ने जानकरी देते हुए बताया कि आतंकी बिल्डिंग के अंदर भी घुस गए थे. हालांकि अब हमला बंद हो चुका है और अभी राहत कार्य चल रहा है. अधिकारियों ने कहा कि वे 50 लोगों को बचाने में कामयाब रहे हैं जो कि ईमारत के अंदर फंस गए थे. काबुल पुलिस के प्रवक्ता बसीर मुजाहिद ने कहा है कि दोपहर लगभग 3 बजे कार्यालय के सामने एक जोरदार बम धमाका हुआ, जिसके बाद कुछ आतंकी बिल्डिंग के भीतर घुस आए.

विश्व कप में इतिहास दोहराने का स्वर्णिम मौका गंवा दिया : दिलीप टर्की
 
गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने कहा है कि इस धमाके में 29 लोगों की मौत हो गई है, जिसमे एक पुलिसकर्मी भी शहीद हुआ है. जबकि 20 लोग इस हमले में जख्मी हो गए हैं. उन्होंने कहा कि मृतकों और घायलों की संख्या में बदलाव आ सकता है. उन्होंने बताया कि हमारी टीम ईमारत के सभी कमरों की तलाशी ले रही हैं और घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस बुला ली गई है. एक अन्य अधिकारी ने जानकारी दी कि तीन आतंकियों को भी सुरक्षाबलों ने मार गिराया गया है, हालांकि अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

खबरें और भी:-

 

मिस्त्र में मिला 4400 साल पुराना मकबरा, पुरातत्व विभाग को मिली कई रहस्यमई वस्तुएं

इंडोनेशिया : मृतकों की संख्या बढ़कर 225 हुई, 900 अब भी घायल

नाइजीरिया के जामफारा हमले में 17 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -