अफगानिस्तान में आतंकी हमला, 5 की मौत, 45 घायल
अफगानिस्तान में आतंकी हमला, 5 की मौत, 45 घायल
Share:

काबुल : अफगानिस्तान में आए दिन ही हमले होते रहते हैं जिसमे कई नागरिकों की मौत हो जाती है. अभी जानकारी आई है कि मंगलवार की सुबह अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत में एक बाजार में आतंकियों ने मोर्टार दागे जिसमे 5 नागरिकों की मौत हो गई जबकि अन्य 45 लोग घायल बताये गए हैं.

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत के एक स्थानीय बाजार में हुई जहाँ मोर्टार से हमला किया गया. बताया जा रहा है कि फरयाब प्रांत के ख्वाजा सब्ज पोश जिले के बाजार में आतंकियों द्वारा 3 मोर्तार दागे गए हैं. वहीँ इस मामले में अभी तक किसी भी आतंकी ग्रुप ने जिम्मेदारी नहीं ली है.

पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि हमले में हताहत हुए लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायल हुए लोगों में से कुछ की हालत बेहद नाजुक है. गंभीर रूप से घायलों को लेकर पुलिस ने आशंका जताई है की मरने वालों को संख्या में इजाफा हो सकता है. वहीँ पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि घायल होने वालों में महिलायें और बच्चे भी शामिल हैं.

इस प्रान्त के कई इलाकों में तालिबान व इस्लामिक स्टेट (आईएस) के कई आतंकी भी मौजूद हैं ऐसे में यह माना जा रहा है कि यह हमला भी उन्ही में से किसी ने किया है क्योकि पिछले कई महीनो से सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच संघर्ष जारी है. वहीँ अफगानिस्तान के संयुक्त राष्ट्र मिशन ने जो आंकड़े पेश किये हैं उन आंकड़ों के मुताबिक साल 2017 के पहले नौ महीनों में हुए संघर्ष में मरने वालों की संख्या 2,640 से भी ज्यादा बताई गई है और 5370 से ज्यादा नागरिकों के घायल होने कि रिपोर्ट है.

आतंकियों के निशाने पर अफगानिस्तान, लगातार हमले जारी

अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास पर हमला, सभी कर्मचारी सुरक्षित

काबुल आत्मघाती हमले में मृतकों की संख्या 20 पहुंची

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -