बारामूला में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 5 आतंकी
बारामूला में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 5 आतंकी
Share:

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में 5 आतंकियों को ढेर कर दिया। घायल अवस्था में एक आतंकी को पकड़ लिया गया। मिली जानकारी के अनुसार 5 दिसंबर को दक्षिण कश्मीर में सिक्युरिटी बल ने लश्कर - ए - तैयबा के 3 आतंकियों को मार दिया था। जिनमें से 2 पाकिस्तानी नागरिक भी शामिल थे। मिली जानकारी के अनुसार, सुरक्षा बल सर्दियों में पूरे प्रयास से आॅपरेशन आॅल आउट को रन करने की तैयारी करने लगे।

इस मामले में क्षेत्र के आईजी जुल्फिकार ने कहा कि, आॅपरेशन को लेकर जवानों ने मुस्तैदी दिखाई। सुरक्षाबलों की कार्रवाई में करीब 200 आतंकी मारे गए, जिनमें से 40 आतंकी जिला कमांडर या इसके उपर के स्तर के बताए गए थे। कुछ आतंकी करीब 5 वर्ष से घाटी में सक्रिय थे। हालांकि श्रीनगर के आईजी मुनीर खान ने कहा कि जो लोग आतंकवाद की ओर चले गए हैं, उनके किसी गंभीर अपराध से जुड़े न होने पर घर वापसी का पूरा अवसर दिया जा रहा है।

हम चाहते हैं कि, युवा आतंकवाद का रास्ता छोड़कर मुख्य धारा में आ जाऐं। इसके लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। सुरक्षाबल के अधिकारियों ने कहा है कि आतंकी फंडिंग पर लगाम लगाने के चलते पत्थरबाजी की घटनाऐं कम हुई हैं। इस तरह के लगभग 40 से अधिक खातों को सील कर दिया गया हैं यह कृषि उपज या दूसरी सामग्री के निर्यात के बदले में आया दर्शाया गया था।

पुलिस को मिले सैनिक की हत्या के सुराग

कश्मीर की बर्फीली वादियों में आग उगलती बंदूकें

हाफिज़ सईद की रिहाई से बढ़ सकते हैं आतंकियों के हौंसले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -