पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने माना उसकी धरती से चल रहा आतंकवाद
पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने माना उसकी धरती से चल रहा आतंकवाद
Share:

इस्लामाबाद। लश्कर ए तैयबा और जैश ए मुहम्मद जैसे अंतरराष्ट्रीय रूप से प्रतिबंधित आतंकी संगठन पाकिस्तान की जमीन से संचालित हो रहे हैं। इस बात को पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने मान लिया है। आसिफ द्वारा कहा गया कि ब्रिक्स में जो घोषणा चीन ने की उसे केवल चीन का आधिकारिक विज़न नहीं कहा जा सकता है। इतना ही नहीं चीन के अतिरिक्त भारत, रूस, ब्राजील व दक्षिण अफ्रीका जैसे अन्य संगठन इसके सदस्य बताए जा रहे हैं।

कहा गया है कि चीन ने ब्रिक्स में जो बात की उसमें उसने तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान के नाम का उल्लेख हुआ। ब्रिक्स में आतंकवाद को लेकर चर्चा की गई थी और भारत ने आतंकवाद का जमकर विरोध किया था। कहा गया था कि आतंकवाद का वैश्विक समाधान किया जाना चाहिए।

ब्रिक्स सम्मेलन में भारत ने कहा था कि पाकिस्तान की जमीन से जो आतंकवाद संचालित हो रहा है उसे रोका जाना चाहिए। इस मामले में पाकिस्तान के विदेश मंत्री आसिफ ने कहा कि दोस्तों की हर समय परीक्षा नहीं ली जा सकती है। उनका कहना था कि उन्हें लश्कर ए तैयबा और जैश ए मोहम्मद की गतिविधियों को नियंत्रित करना चाहिए। यदि ऐसा होता है तो फिर हम वैश्विक स्तर पर आतंकी गतिविधियों को रोक सकते हैं।

आतंकवाद के खिलाफ भारत ने दिया पाकिस्तान को डिमार्शे

ब्रिक्स में जताई गई आतंकवाद पर चिंता, पीएम नरेंद्र मोदी ने उठाए सवाल

पाकिस्तान में JuD चीफ मक्की ने कहा कश्मीर में नहीं थमने देंगे आतंकवाद, जारी रहेगा जिहाद

उप राष्ट्रपति ने कहा आतंकवाद और धर्म का घालमेल अनुचित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -